Viral 18

OMG 2 Release Date: सेंसर बोर्ड के पचड़ों में फसी फिल्म 

 

 

डेस्क। OMG 2 Release Date: आस्था और सेक्स एजुकेशन पर आधारित फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ को लेकर सेंसर बोर्ड को जिस तरह की आपत्तियां थीं और जिस तरह से बोर्ड ने फिल्म को 20 से ज्यादा बदलावों और कट्स के साथ ‘A’ सर्टिफिकेट देने का प्रस्ताव मेकर्स के सामने रखा था तो उससे यही लग रहा था कि यह फिल्म अपनी तय तारीख यानी 11 अगस्त को रिलीज नहीं हो सकेगी।

मेकर्स को सेंसर द्वारा दिये जाने वाले कट्स, बदलाव और ‘A’ सर्टिफिकेट देने के सुझाव रास नहीं आ रहे थे पर 20 से ज्यादा बदलावों के साथ आखिरकार ‘ओह माय गॉड 2’ को ‘A’ सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है, जिसे अब मेकर्स ने ना चाहते हुए भी स्वीकार कर लिया है और इस तरह से अब 11 अगस्त को इस फिल्म की रिलीज का रास्ता भी साफ हो गया है। तो चलिए, अब आपको बताते हैं कि ‘ओह माय गॉड 2’ में आखिर किस तरह के बदलाव किये गये।

सेंसर बोर्ड की सबसे बड़ी आपत्ति इस बात को थी कि फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार को शिव भगवान के रूप में पेश किया गया है और फिल्म का विषय सेक्स एजुकेशन है। ऐसे में फिल्म देखने वाले दर्शकों की भावनाएं आहत भी हो सकती हैं। अब सेंसर बोर्ड के निर्देश के चलते अक्षय कुमार के किरदार में बदलाव किया गया है और फिल्म में अब उन्हें शिव के दूत और शिवभक्त के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा, ना की स्वयं शिव भगवान के रूप में। इसी के साथ फिल्म में डायलॉग भी जोड़ा गया है जो इस प्रकार है, “नंदी मेरे भक्त… जो आज्ञा प्रभु”।

Related Posts

1 of 190