Viral 18

UGC NET June 2024: NTA ने दूसरी बार बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तारीख 

 

डेस्क। UGC NET June 2024: एनटीए ने दूसरी बार यूजीसी नेट जून 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को अब बढ़ा दिया है। वहीं अब कैंडिडेट्स 19 मई तक आवेदन भी कर सकते हैं।

UGC NET June 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि कि एनटीए ने दूसरी बार यूजीसी नेट जून 2024 के सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे भी बढ़ा दिया है। अब तक रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 16 मई थी जिसे अब बढ़ाकर 19 मई को कर दिया गया है। इस एग्जाम के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख अब 20 मई 2024, रात 11:59 बजे तक बढ़ा दी गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं।

देखिए एनटीए का नया शेड्यूल

एनटीए की ओर से इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस भी जारी किया गया है। एनटीए ने अपने नोटिस में बोला है कि कैंडिडेट्स की डिमांड पर एनटीए ने यूजीसी-नेट-2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला लिया है।

जानिए यूजीसी नेट 2024 के लिए कैसे भरें आवेदन?

जिन भी कैंडिडेट्स ने अभी तक यूजीसी नेट के लिए आवेदन नहीं किया है वह आवेदन करने के लिए जरुरी स्टेप्स को फॉलो करें।

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाइए।

Jyotiraditya Scindia Mother Passes Away

स्टेप 2- वेबसाइट के होमपेज पर रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक कर दें।

स्टेप 3- रजिस्ट्रेशन करने के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें और फिर आवेदन फॉर्म को भरें।

India-Pakistan : पाक ने किया भारत से ताकतवर रॉकेट आर्टिलरी सिस्टम का दावा

स्टेप 4- एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरने के बाद आवेदन शुक्ल का भुगतान करें। पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा की जा सकती है। पेमेंट के लिए यूपीआई का भी इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

18 जून को होगी परीक्षा

आपको बता दें कि यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा को पहले ही शिफ्ट कर दिया गया है। पहले यह परीक्षा 16 जून को होनी थी, पर अब यह परीक्षा 18 जून 2024 (मंगलवार) को आयोजित करी जाएगी। 16 जून को परीक्षा की तारीख यूपीएससी CSE परीक्षा के साथ टकरा भी रही थी इसलिए एग्जाम की डेट को चेंज कर दिया गया। 

POCO F6 5G Price in India: इन फीचर्स के साथ आएगा फोन, इतनी होगी कीमत

यूजीसी नेट परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में मल्टी शिफ्ट में आयोजित करी जाएगी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 190