Viral 18

केदारनाथ में हेलीपैड की जगह कहीं और उतरा हेलिकॉप्टर

 

डेस्क। दिन-प्रतिदिन धाम पहुंचने वाले भक्तों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है वहीं रविवार को जहां 34 हजार से अधिक लोगों ने दर्शन किए, तो वहीं सोमवार को यह आंकड़ा 37 हजार के पार हो गया है।

केदारनाथ में एक बड़ा हादसा होते हुए टल गया और हेलिकॉप्टर पायलट की सूझबूझ से कई तीर्थ यात्रियों की जान बच सकी है।

दरअअसल क्रिस्टल के हेलिकॉप्टर का रूडल काफी खराब हो गया है। जिसके चलते यात्रियों से भरे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग भी करनी पड़ी। हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग का वीडियो भी सामने आया है साथ ही  हेलीकॉप्टर की हेलीपैड से लगभग 100 मीटर पहले आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी है।

पायलट सहित सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं और ये हेलीकॉप्टर यात्रियों को लेकर केदारनाथ आ रहा था जब केदारनाथ धाम में हेलीपैड से लेकर मंदिर तक यात्रियों की लंबी कतार लगी हुई है। आने वाले दिनों में धाम पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या में और अधिक इजाफा होने की आशंका है।

केदार धाम में वीआईपी दर्शन हुए बंद

केदारनाथ धाम में भक्तों का हुजूम उमड़ रहा है और सोमवार को रिकॉर्ड 37 हजार से अधिक भक्तों ने बाबा केदारनाथ के दर्शन भी किए हैं।

 अभी तक 3 लाख 20 हजार से अधिक भक्त बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं जो कि एक नया कीर्तिमान बनाते है। भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर के गर्भ गृह में दर्शन बंद कर दिए गए थे, लेकिन तीर्थ पुरोहितों के विरोध के बाद मंदिर के गर्भगृह के दर्शन फिर से खोल दिए गए हैं। अब धाम पहुंचने वाले सभी भक्त बाबा केदार के गर्भगृह के दर्शन कर सकेंगे और केदार धाम में अभी भी वीआईपी दर्शन बंद है।

Pakistan में बरस रही आग, ये क्षेत्र काफी गर्म 

उत्तराखंड में हर साल चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra 2024) होती है, जिनमें बद्रीनाथ धाम के साथ-साथ तीर्थयात्री गंगोत्री धाम, यमुनोत्री धाम और केदारनाथ धाम के दर्शन करने के लिए आते हैं। उत्तरकाशी जिले में 10,804 फुट की ऊंचाई पर स्थित यमुनोत्री धाम औ केदरनाथ धाम की यात्रा अक्षय तृतीया पर शुरू हुई है और 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए थे।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है और प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ तेज बौछार की संभावना को व्यक्त किया है। चार धाम मार्गों पर भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है और बारिश होने के कारण यात्रा करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के निर्देशक विक्रम सिंह ने यह बताया कि चार धाम में आने वाले यात्रियों को हो रही बारिश से सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 190