Viral 18

ये फेस पैक आपको वेडिंग से तुरन्त पहले भी देगा पार्लर वाला ग्लो 

 

डेस्क। शादी का दिन हर लड़की के जीवन में बेहद खास होता है। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह अपनी शादी के दिन बेहद ही खूबसूरत लगे। अपने आउटफिट को सेलेक्ट करने से लेकर मेकअप और ब्यूटी तक के लिए लड़कियां काफी दिन पहले से तैयारी भी शुरू कर देती हैं।

खिली-खिली त्वचा के लिए लड़कियां पार्लर में जाकर कई तरह के कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट लेती हैं, जिसमें हजारों रुपये का खर्च भी आता है। पर अगर शादी के कुछ दिनों पहले त्वचा की देखभाल शुरू कर दी जाए तो शादी के दिन खिली-खिली नेचुरल स्किन आसानी से पाई जा सकती है।

शादी के दिन नेचुरल ग्लोइंग स्किन पानी है तो घर पर ही नेचुरल इनग्रेडिएंट से बना हुआ उबटन लगाएं। इस उबटने से आपकी स्किन प्रॉब्लम तो दूर हो ही सकती हैं, इसके साथ ही रंगत में भी निखार आता है। उबटन घरेलु चीजों से बनता है तो इसके साइड इफेक्ट होने का डर भी नहीं रहता है। तो चलिए जानते हैं कि कैसे बना सकती हैं ये उबटन।

Lok Sabha Election: बृजभूषण सिंह के बेटे के टिकट पर साक्षी मलिक की तीखी प्रतिक्रिया 

उबटन बनाने के लिए चाहिए ये इनग्रेडिएंट्स

उबटन तैयार करने के लिए ज्यादातर चीजें आपकी घर की रसोई में ही मिल जाएंगी, जिसमे उबटन के लिए बेसन, चुकंदर पाउडर, पिसी हुई मसूर की दाल, चंदन पाउडर, हल्दी, थोड़ा सा आटा, गुलाब जल, और कच्चा दूध चाहिए होगा।

इस तर बनाएं उबटन

PM Modi In Bardhaman: भागो मत डरो नहीं! 

पिसी हुई दाल के साथ बाकी इनग्रेडिएंट और गुलाब जल को एक बाउल में लेकर मिला लें ।अब कच्चा दूध डालकर ऐसा स्मूद टेक्स्चर तैयार कीजिए और त्वचा पर अच्छी तरह लेयर की तरह लगाया भी जा सके।

कैसे लगाना है आपको ये उबटन

इस उबटन को आप रात को सोने से पहले या फिर सुबह नहाने से पहले लगा सकती हैं। चेहरे के साथ ही ये उबटन आप गर्दन और हाथ पैरों पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं वही इससे आपकी ऑवर ऑल ब्यूटी को फायदा भी मिलेगा। उबटन को अच्छी तरह से लगाने के बाद कुछ देर छोड़ दीजिए। जब यह 80 प्रतिशत सूख जाए तो हल्की मसाज देते हुए साफ कर लें और कुछ दिनों तक इस उबटन का इस्तेमाल करने से अच्छा रिजल्ट मिल सकता है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 190