राजनीति

Ram Mandir बनेगा आगमी Lok Sabha Elections में भाजपा का चुनावी मुद्दा 

 

डेस्क। Ram Mandir/Lok Sabha Election 2024: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है। बीजेपी की नजरें 2024 के लोकसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करने पर टिकी हुई हैं और मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लिए पार्टी पूरे जोश में दिखाई दे रही है।

इसी के मद्देनजर पार्टी ने वोट प्रतिशत 10 प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में काम करने और नरेंद्र मोदी को फिर से प्रचंड बहुमत के साथ पीएम बनाने का संकल्प लिया है। दरअसल, शनिवार को दो दिवसीय मंथन बैठक के समापन के दिन बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों व प्रदेश अध्यक्षों को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने ये बोला है कि पार्टी का प्रदर्शन ऐसा शानदार हो कि विपक्ष चौंक जाएगा और उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर काम ऐसा हो कि विपक्ष चुनौती देने से पहले कई बार सोचेगा भी।

Ram Mandir: जानिए अमित शाह ने क्या कहा

अपने संबोधन में बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन का जिक्र किया है। 50 प्रतिशत वोट हासिल करने के लक्ष्य के लिए राज्य संगठन की उन्होंने जमकर तारीफ करी है। शाह ने बाद में बैठक में अपने संबोधन के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट भी किया और यह बोला कि हमें अपनी विचारधारा व बीजेपी सरकारों के ऐतिहासिक कार्यों को लेकर देश के हर घर तक जाना है। यही नहीं, लोकसभा चुनाव 2024 में अभूतपूर्व बहुमत के साथ मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री के पद पर बैठाना भी होगा।

BJP Meeting New Delhi: पीएम बोले इन 4 जातियों पर करें फोकस 

Ram Mandir: बीजेपी के वोट प्रतिशत में 10 प्रतिशत की वृद्धि

बीजेपी ने पिछले आम चुनावों में 543 सदस्यीय लोकसभा में से 303 सीटें जीत कर दिखाईं थीं। विपक्षी गठबंधन और बीजेपी के बीच सीधी लड़ाई की संभावना के बीच बैठक के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में 2019 के चुनावों की तुलना में बीजेपी के वोट प्रतिशत में 10 प्रतिशत की वृद्धि करने की मांग करी है।

Dunki Box Office collection: क्या पठान और जवान को पीछे छोड़ देगी फिल्म 

अगर जानकारों की मानें तो लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के अभियान के केंद्र में इस बार राम मंदिर बड़े मुद्दे के रूप में उभर कर सामने आ सकता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विहिप के अभियान के साथ जुड़कर इसे पार्टी न केवल देश भर में ले जाएगी, बल्कि इससे नए मतदाताओं को भी जोड़ने का प्रयास करने वाली है।

  मिशन 2024 के लिए एक जनवरी से ही बीजेपी का बहुस्तरीय अभियान शुरू होने वाला है जिसमें उसके सभी प्रमुख नेता जुटेंगे। अन्य खबरों की मानें तो दो दिनों तक चली बैठक के दौरान राम मंदिर पर एक अलग से सत्र हुआ और इस सत्र में राम मंदिर को लेकर पार्टी ने जो भी प्रयास किए है उनकी जानकारी दी गई है। इसके साथ ही इस समय सरकार क्या-क्या काम कर रही है उसकी जानकारी कार्यकर्ताओं को दे दी गई।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259