राजनीति

BJP Meeting New Delhi: पीएम बोले इन 4 जातियों पर करें फोकस 

 

डेस्क। BJP Meeting New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अगले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है। साथ ही इसी कड़ी में भाजपा केंद्रीय कार्यालय विस्तार, नई दिल्ली में शुक्रवार को पार्टी की दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक’ का शुभारंभ भी किया गया है।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हुए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जीत का मंत्र दिया।

प्रधानमन्त्री बोले: लोगों तक योजनाओं के पहुंचने पर बढ़ेगा वोट

सूत्रों से मिली एक जानकारी के अनुसार, बीजेपी महामंत्री विनोद तावड़े ने मीटिंग में पहला विषय रखा कि लोकसभा चुनाव में 10% वोट बढ़ाने के लिए बूथ स्तर पर काम भी करना है, जिस पर बोलते हुए प्रधानमन्त्री मोदी ने कहा कि यदि हमारी योजनाएं गरीब, युवा, किसान और महिलाओं तक सही तरीके से पहुंच जायेंगी तो इससे हमें वोट बढ़ाने में काफी सहायता भी मिलेगी। इसके लिए जिन राज्यों में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ निकल रही हैं, उन पर फोकस भी किया जाएगा।

‘बूथ मैनेजमेंट पर जरूर करें फोकस’

पीएम मोदी ने यह कहा है कि नए मतदाताओं को यूपीए सरकार और एनडीए सरकार के अंतर समझाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बूथ मैनेजमेंट का उदाहरण देते हुए यह भी कहा कि बीजेपी के पक्ष में वोट बढ़ाने के लिए बूथ मैनेजमेंट पर फ़ोकस करना जरूरी है।

‘संगठन शक्ति से ही मिलती है जीत’

प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि पार्टी के पदाधिकारी बूथ मैनेजमेंट को चुनौती के तौर पर लें। उन्होंने ये भी कहा कि संगठन शक्ति से ही जीत मिलती है। इसलिए पूरी तैयारियों के साथ जनता के बीच में जरूर जाएं।

इन चार जातियों को ध्यान में रख कर करें काम’

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि चार जातियों को ध्यान में रख कर काम करना चाहिए वहीं ये चार जातियां हैं- युवा, गरीब, महिला और किसान। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से कहा कि अब मिशन मोड में ही काम करें।

‘सोशल मीडिया पर आक्रामक होकर रखिए अपनी बात’

बैठक के दौरान पदाधिकारियों को ये कहा गया कि वे सोशल मीडिया पर आक्रमक होकर अपनी बात रखें और सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार की ग़रीब कल्याण योजनाओं से संबंधित डाटा ज़्यादा शेयर भी करें। विपक्षी दलों के निगेटिव प्रचार को तथ्यों के जरिए पॉजिटिव जवाब भी दें।

मायावती ने INDIA गठबंधन को लेकर बताई चौंकाने वाली बात

दूसरा विषय राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने रखा है। इस विषय के तहत विकसित भारत संकल्प यात्रा सहित अलग-अलग चलाई जा रही योजनाओं का फीड बैक राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों के द्वारा रखा गया है।

सूत्रों से मिली एक जानकारी के अनुसार, दो दिवसीय बैठक की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा कर रहे हैं। इस बैठक में राज्य प्रमुख, महासचिव, प्रभारी और अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

धनकड़ की मिमिक्री करने वाले को राकेश टिकैत की सलाह

आपको ये भी बता दें कि हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे, जिसमें से भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रचंड जीत हासिल करी है। इन राज्यों में से छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार थी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259