राजनीति

धनकड़ की मिमिक्री करने वाले को राकेश टिकैत की सलाह

 

 

डेस्क। UP News: साक्षी मलिक ने गुरुवार को बृज भूषण शरण सिंह के विश्वासपात्र संजय सिंह के WFI के अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत का विरोध करते हुए अपने कुश्ती के जूते टेबल पर रख दिए। कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

उनके द्वारा संन्यास का एलान करते ही सियासी बयानबाजी काफी तेज हो गई और अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

Artificial Intelligence Tool That Can Predict Time of Death : अब मौत की जानकारी देगा AI 

अयोध्या में राकेश टिकैत ने शुक्रवार को बोला है, ‘पहलवान है खेल से विदा नहीं होना चाहिए। जब तक उम्र है खेलना चाहिए और हताश तो बिल्कुल नहीं होना चाहिए। खिलाड़ियों को लगा कि हमें न्याय नहीं मिला, इसलिए हताश होकर इस तरह का कदम उठाया गया है।’ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वालों को जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘उपराष्ट्रपति पद को राजनीति में नहीं लाना चाहिए क्योंकि एक पद से पुरी जाती का वोट नहीं मिलता है।’

संजय सिंह ने जीत लिया चुनाव

गौरतलब है कि डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण के करीबी संजय गुरुवार को यहां हुए चुनाव में डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष भी बने और उनके पैनल ने 15 में से 13 पद पर जीत भी हासिल करी है। इस नतीजे से तीन शीर्ष पहलवान मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को काफी निराशा झेलनी पड़ी। जिन्होंने महासंघ में बदलाव लाने के लिए काफी जोर भी लगाया था।

Dunki Box Office collection: क्या पठान और जवान को पीछे छोड़ देगी फिल्म 

टेबल पर अपने जूते रखकर साक्षी ने नाटकीय अंदाज में संन्यास की घोषणा करी है। साक्षी की आंखों में आंसू थे, उन्होंने ये भी कहा, ‘‘हमने दिल से लड़ाई लड़ी लेकिन बृजभूषण जैसा आदमी, उसका बिजनेस साझीदार और करीबी सहयोगी डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष चुना गया है तो मैं कुश्ती छोड़ती भी हूं। साथ ही आज के बाद आप मुझे मैट पर नहीं देखोगे।’’

मायावती ने INDIA गठबंधन को लेकर बताई चौंकाने वाली बात

साक्षी के 13 साल के करियर का आकर्षण 2016 रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने का रहा, उन्होंने अपने करियर में राष्ट्रमंडल खेलों में तीन पदक जीते हैं। जिसमें 2022 चरण का स्वर्ण पदक भी शामिल है। इसके अलावा उन्होंने एशियाई चैम्पियनशिप में भी चार पदक अपने नाम किए थे। वह ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान बनी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259