राजनीति

Lok Sabha Election: आज पर्चा दाखिल कर सकते हैं अखिलेश यादव, ये बनी हॉट सीट

 

डेस्क। Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में कन्नौज लोकसभा सीट काफी हाईप्रोफाइल बन गई है क्योंकि यह सीट कभी समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती थी लेकिन 2019 के आम चुनाव में भाजपा ने सपा के किले में सेंध लगा कर जीत दर्ज की।

 इस सीट पर मुकाबला एक बार फिर से काफी दिलचस्प हुआ है सांसद सुब्रत पाठक की पत्नी ने निर्दलीय पर्चा भर दिया जबकि अखिलेश यादव आज नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं।

Lok Sabha Election: कांग्रेस की कमजोर सरकार आई तो क्या होगा, पीएम मोदी बोले 

सांसद सुब्रत पाठक की पत्नी नेहा पाठक ने बुधवार को निर्दलीय नामांकन भरा है। इसके अलावा दस अन्य लोगों ने भी पर्चे भरे हैं। भाजपा, बसपा समेत अन्य दल व निर्दलीय पहले ही नामांकन कर चुके हैं। जबकि सपा प्रत्याशी का गुरुवार को अपना नामांकन करना होगा।

जिले में 25 अप्रैल तक ही नामांकन दाखिल करे जाएंगे। जिले में 18 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया जारी है। 22 अप्रैल को बसपा प्रत्याशी इमरान बिन जफर ने नामांकन दाखिल करा था। इसी दिन मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के 110 बी मर्दन्य मंडलेश्वर महेश्वर निवासी गरीब आदमी पार्टी के प्रत्याशी श्रीकृष्ण मिश्र ने भी अपना पर्चा भरा था।

Lok sabha election: अमित शाह बोले इस नेता के बयान के बाद कांग्रेस हुई बेनकाब 

23 अप्रैल को मुहल्ला पठकाना निवासी सांसद सुब्रत पाठक ने भाजपा से एक सीट पर अपना नामांकन किया है। इसी दिन लखनऊ के सागर विहार पारा कालोनी राजाजी पुरम निवासी ललित कुमारी ने राष्ट्रीय क्रांति पार्टी से व सदर तहसील के भगतगाढ़ा निवासी यादवेंद्र किशोर ने भी निर्दलीय नामांकन पत्र भर दिया था।

Weather forecast: इतने राज्यों को हीटवेव और इन्हें बर्फबारी का हाई अलर्ट 

बुधवार को भाजपा सांसद व प्रत्याशी सुब्रत पाठक की पत्नी नेहा पाठक ने निर्दलीय अपना नामांकन किया है। इसके अलावा राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से पूर्व सांसद रामबख्श सिंह ने भी नामांकन कर दिया है। इसी पार्टी से उनके बेटे आलोक वर्मा ने भी पर्चा भरा।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259