राजनीति

सीएम योगी देंगे यूपी के उद्योगों को एक बड़ी सौगात 

 

 

डेस्क। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला है कि वित्त वर्ष समापन से पहले लोन वितरण कार्यक्रम पिछले साल की तुलना में 2 गुना बढ़ गए है और पिछले 7 साल से तुलना करें तो 10 गुना ज्यादा लोन बांटा भी गया है। ये उत्तर प्रदेश की आर्थिक उन्नति का सबसे सशक्त और सटीक संकेतक भी हैं। इसके लिए बैंकों को मैं बधाई देता हूं।

विश्वकर्मा श्रम सम्मान और एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत टूल किट दी गईं हैं। प्रदेश का 11वां और उन्नाव का पहला प्लेज पार्क भी यहीं तैयार हो गया है। बता दें मुख्यमंत्री योगी एमएसएमई क्षेत्र के विस्तार हेतु 30,826 करोड़ के मेगा ऋण वितरण कार्यक्रम को संबोधित भी कर रहे थे।

CAA कानून पर भड़क उठे दिल्ली सीएम केजरीवाल 

मुख्यमंत्री योगी ने बोला है कि एमएसएमई क्षेत्र प्रदेश के अंदर युवाओं के लिए रोजगार और स्वरोजगार की संभावना वाला सबसे बड़ा क्षेत्र बनकर उभरा है। एक जिला एक उत्पाद की योजना उत्तर प्रदेश में 2018 में लागू की थी और विश्वकर्मा सम्मान योजना 2019 में लागू हुई थी।

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने एमएसएमई सेक्टर में पहली बार प्राइवेट औद्योगिक पार्कों का विकास किया था। जिनका आकार 10 एकड़ से 50 एकड़ तक का है। उत्तर प्रदेश के बारे में जो खराब धारणा थी उसे धीरे-धीरे खत्म किया गया है और अपने सामर्थ्य से हमने सभी का जवाब दे दिया है।

UPSC Recruitment 2024: इतने पदो पर आवेदन शुरु 

अब हमें किसी के सामने जवाब देने की भी जरूरत नहीं पड़ती। हमारा काम ही हमारा जवाब दे रहा है। यूपी अनलिमिटेड पोटेंशियल का राज्य था पर कुछ लोगों ने उसे भी बीमारू बना दिया था।

देश का पहला राज्य है जिसने अपनी एमएसएमई यूनिट को पांच लाख रुपये तक की सुरक्षा प्रदान की है। एमएसएमई सेक्टर में अभी तक 40 लाख इकाइयों का पंजीकरण इस योजना के तहत किया जा चुका है अब इसे जिला उद्योगों के जरिए और तेजी से आगे भी बढ़ाया जा रहा है।

Muslims on CAA: गृह मंत्रालय ने देश के मुसलमानों से बोली बड़ी बात

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अगर आपके पास एमएसएमई का बेस है। प्रदेश में सुरक्षा का माहौल बना है और लैंड बैंक है तो दुनिया की कोई भी ताकत आप को आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती। वही 40 लाख करोड़ का निवेश आना इसी बात का सबूत भी है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259