देश - विदेश

UPSC Recruitment 2024: इतने पदो पर आवेदन शुरु 

 

डेस्क। UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी ने ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन की मांग की हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यह भर्ती कई तरह के पदों के लिए है, जिसके लिए मात्र 25 रुपये खर्च ही करने पड़ेगा। 

नई दिल्ली: UPSC Recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। यूपीएससी ने इकोनॉमिक ऑफिसर सहित अन्य कई पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Muslims on CAA: गृह मंत्रालय ने देश के मुसलमानों से बोली बड़ी बात

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन को भर सकते हैं। यूपीएससी इकोनॉमिक ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 28 मार्च 2024 तक की भरे जाएंगे।

UPSC Recruitment 2024: महत्वपूर्ण तिथियां देखे 

ऑनलाइन आवेदन शुरूः 9 मार्च 2024 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 28 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक

सबमिट फॉर्म का प्रिंट निकालने की अंतिम तिथिः 29 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक की है

Haryana Political Updates: जानिए कब होगा हरियाणा में नई सरकार का गठन

UPSC Recruitment 2024: रिक्तियों का विवरण

यूपीएससी भर्ती 2024 अभियान के जरिए 28 रिक्त पदों को भरा जाना है। इसमें एंथ्रोपोलॉजिस्ट के 8 पद, असिस्टेंट कीपर के 1 पद, साइंटिस्ट बी के 3 पद, रिसर्च ऑफिसर/ प्लानिंग ऑफिसर के 1 पद, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 1 पद, असिस्टेंट मिनरल इकोनोमिस्ट के 1 पद, इकोनॉमिक ऑफिसर के 9 पद, सीनियर लेक्चरर या असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पद भी शामिल हैं।

यूपीएससी भर्ती के लिए पद के आधार पर योग्यता अलग-अलग तय करी गई है। डिप्लोमा, मास्टर डिग्री, बीटेक, एमडी और एमएस भी होना चाहिए। जिस तरह से अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग योग्यता है, ठीक उसी प्रकार से अलग-अलग पद के लिए आयु सीमा भी अलग-अलग रखी गई है। उम्मीदवार की उम्र 30, 35, 40 साल से 50 साल की होनी चाहिए।

पीएम मोदी आज इतनी वंदे भारत ट्रेंस को दिखाएंगे हरी झंडी 

UPSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

यूपीएससी भर्ती 2024 के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को मात्र 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

  महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को  शुल्क के भुगतान से छूट मिली हुई है। 

आवेदन शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड से किया भी जा सकता है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665