देश - विदेश

पीएम मोदी आज इतनी वंदे भारत ट्रेंस को दिखाएंगे हरी झंडी 

 

डेस्क। पीएम मोदी आज 85 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की करीब 6 हजार रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं। इसके अलावा पीएम मोदी 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी  भी दिखाएंगे।

रेलवे के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम मोदी साबरमती स्थित महात्मा गांधी आश्रम में आयोजित ‘आश्रम भूमि वंदना’ कार्यक्रम में भी शामिल होने वाले हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं और पहले पीएम मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर यहां से वे अहमदाबाद में साबरमती डीकेबिन स्थित DFC के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर का दौरा करने वाले हैं। 

UP News: बहन की शादी के बीच दो भाइयों को मौत

 पीएम मोदी 85 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की करीब 6 हजार रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे इसमें पश्चिम रेलवे की अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सएप्रेस ट्रेन भी शामिल है।  प्रधानमंत्री चार वंदे भारत ट्रेनों के विस्तार को हरी झंडी दिखाएंगे, जिसमें से अहमदाबाद-जामनगर वंदे भारत एक्सरप्रेस को ओखा तक विस्तारित हरी झंडी भी दिखाएंगे।

रेलवे के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम मोदी साबरमती स्थित महात्मा गांधी आश्रम में आयोजित ‘आश्रम भूमि वंदना’ कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। यहां महात्मा गांधी साबरमती आश्रम पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट के तहत ‘आश्रम भूमि वंदना’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा गया है, जिसमें 1200 करोड़ रुपए की लागत से आश्रम का पुनर्विकास, विश्व स्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित भी किया जाएगा।

इस प्रोग्राम को 764 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा और स्टेशनों से 10 हजार डिजिटल स्क्रीन पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे इसके साथ ही 4 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के विस्तार, नए/मल्टी ट्रैकिंग सेक्शन में नई ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाने वाले हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665