Viral 18धर्म

Solar And Lunar Eclipse: इन राशि वालों के लिए काफी शुभ 

 

 

डेस्क। Solar And Lunar Eclipse: सूर्य (Solar eclipse) और चंद्र ग्रहण (lunar eclipse) भले ही एक खगौलीय घटनाएं हैं, लेकिन ज्योतिष में इनका खास महत्व बताया जाता है। सूर्य और चंद्र ग्रहण का हर राशि पर अलग-अलग असर होता है और इसी असर के मद्देनजर राशियों को अच्छे बुरे फल भी मिलते हैं।

ग्रहण के प्रभाव के चलते राशियों पर शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के प्रभाव पड़ते है। साल 2024 की बात करें तो पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल को लग रहा है और पहला चंद्र ग्रहण 25 मार्च को पड़ने वाला है। इस ग्रहण के चलते जहां कुछ राशियों को इस दौरान कुछ संभल कर रहने की जरूरत होती है तो वहीं कुछ पर ग्रहण का अच्छा प्रभाव पड़ेगा और उनको शुभ समाचार भी मिलेंगे। तो चलिए जानते हैं साल के पहले चंद्र और सूर्य ग्रहण किन-किन राशियों के लिए फलदायी साबित होता है।

मेष राशि – मेष राशि के लिए इस साल के सूर्य और चंद्र ग्रहण काफी फलदायी होंगे। साथ ही जहां एक तरफ आर्थिक स्थिति में सुधार होने के संकेत मिल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पारिवारिक जीवन भी सुखमय होगा। पैसे के लेन देन में लाभ होगा और नौकरी और बिजनेस में भी काफी तरक्की होगी। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और जातक को गाड़ी आदि खरीदने का भी मौका मिलने की उम्मीद है।

Prayagraj HC: कौन हैं प्रयागराज के नए न्यायमूर्ति भंसाली? जानिए 

मिथुन राशि – मिथुन राशि के लिए भी इस साल के सूर्य और चंद्र ग्रहण अच्छे फल लेकर आएंगे । दांपत्य जीवन में सुख बढ़ेगा और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय भी व्यतीत होगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय काफी अच्छा रहने वाला है। अच्छे परिणाम मिलेंगे और पढ़ाई में भी बेहतर कर पाएंगे। निवेश की बात करें तो निवेश करने के लिए काफी अच्छा वक्त है। सेहत अच्छी रहेगी और परिवार में सुख के साधन भी बढ़ेंगे। नौकरी और व्यापार में बढ़ोतरी होगी इसके साथ ही घर में आय के नए संसाधन भी खुल सकते हैं।

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य और चंद्र ग्रहण काफी अच्छा साबित होने वाला है। इनकी आय में चौतरफा इजाफा भी होगा। किसी भी काम में हाथ डालेंगे तो सफलता हासिल होगी और समाज में मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काफी समय से रुके हुए कामकाज पूरे हो जाएंगे। ऑफिस में इज्जत बढ़ेगी और बड़े लोगों से मिलना जुलना होगा और इस राशि के जातकों को इस दौरान खूब सारी यात्रा करने के योग भी बन रहे हैं।

मौनी अमावस्या कब है? जानिए पुजा विधि 

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों के लिए भी ये ग्रहण काफी शुभ हैं। अगर बिजनेस करते हैं तो मुनाफा होगा और धन लाभ के साथ साथ निवेश के भी कई नए रास्ते खुलेंने वाले हैं। परिवार में शुभ समाचार मिलेंगे। साथ ही नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. इस राशि के जातक इस साल कुछ नया काम भी शुरू कर सकते हैं।

धनु राशि – धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य औऱ चंद्र ग्रहण बहुत अच्छी खबर लेने वाले हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा और जीवन साथी के साथ संबंध भी बहुत मजबूत होंगे। नौकरी और बिजनेस में अच्छा फल मिलेगा साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और मान सम्मान में इजाफा होगा।नए काम शुरू होंगे और निवेश मे भी काफी लाभ मिलेगा।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 353