Viral 18

Jobs in Canada: क्या आप करना चाहते हैं कनाडा में नौकरी 

डेस्क । Jobs in Canada: भारतीयों में विदेश की नौकरी को लेकर बहुत ज्यादा क्रेज होता है। वो भी खासकर कनाडा को लेकर और यहां नौकरी मिलना आसान है। भारतीयों को यहां पर 10 लाख से लेकर 50 लाख तक की नौकरी आसानी से मिल सकती है।

कनाडा को सुरक्षित, सुविधाओं वाला और नौकरी के लिहाज से बढ़िया देश बताया जाता है। ऐसे में इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि कनाडा में क्या काम करते हैं भारतीय और यहां पर आखिर उन्हें नौकरी कैसे मिलती है। साथ ही भारतियों को वहां पर प्रिफरेंस क्यों मिलता है

आपको बता दें कि कनाडा जाने की इच्छा तो वैसे बहुत से युवा वर्ग के लोगों की होती है पर खास तौर पर पंजाब के ज्यादातर कैंडिडेट्स नौकरी करने कनाडा जाना चाहते हैं।

 नौकरी के लिहाज से यहां बहुत सी फील्ड में इंडियंस काम करते हैं हालांकि कुछ फील्ड ऐसे हैं जिसमें काम करने के लिए कनाडा से ही एजुकेशन पूरा करना भी बहुत जरूरी है ऐसे में कनाडा में काम करने के लिए वहां हायर एजुकेशन लेना और फिर वहीं नौकरी कर लेना एक अच्छा विकल्प साबित होता है।

जानिए कनाडा में क्या काम करते हैं भारतीय

बिजनेस डेवलेपमेंट एंड मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव

एकाउंटिंग टेक्निशियन एंड बुककीपर

स्कूल टीचर

रजिस्टर्ड नर्स

मैकेनिकल इंजीनियर

फाइनेंशियल एनालिस्ट

स्ट्रक्चरल इंजीनियर

डेटा साइंस कंसल्टंट

रिसर्च असिस्टेंट

आखिर कनाडा में कितनी मिलती है सैलरी

कनाडा में काम करने वालों को मुख्य तौर पर उनकी डिग्री और अनुभव के आधार पर नौकरी मिलती है वहीं मैकेनिकल इंजीनियर, रिसर्च असिस्टेंट, सेकेंडरी स्कूल टीचर जैसी पोस्ट में काम करने वालों को अच्छी सैलरी भी मिलती है। औसत सैलरी की बात करें तो यहां पर काम करने वालों को 10 लाख से 50 लाख तक की सैलरी आसानी से मिलती है और कनाडा में जॉब पाने में नेटवर्किंग बहुत मदद करती है, इसलिए सही सोर्स का पता लगाएं फिर नौकरी के लिए वहां अप्लाई करें।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 190