Viral 18

Hair Regrowth Remedies: ऐसे वापस आएंगे आपके बाल 

 

 

डेस्क। Hair Regrowth Remedies: बालों का झड़ना और उसके बाद होने वाला गंजापन बेहद ही परेशानी वाली बातें होती हैं। साथ ही आपको बता दें कि आज के समय में दोनों ही समस्याएं लोगों में अमूमन देखने के लिए मिलती हैं।

इसकी वजह हो सकता है बढ़ता हुआ पॉल्यूशन, केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना, लाइफस्टाइल और खराब खानपान भी इसकी एक वजह बन सकता है। शरीर में कुछ पोषक तत्वों की कमी भी गंजेपन और बाल झड़ने का कारण हो सकती हैं। एक समय जहां गंजापन बढ़ती उम्र का लक्षण माना जाता था तो आज के समय में ऐसा कहना बिल्कुल गलत होगा। इस समस्या से निजात पाने के लिए लोग इलाज करवाते हैं जिससे उनके बाल दोबारा से वापस आ जाएं।

अगर आपके बाल झड़ गए हैं और आप उनको वापस से उगाना चाह रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा तिब्बती नुस्खा बताने वाले हैं जो आपके बालों को काला, घना और लंबा करके बालों को वापस उगाने में भी काफी मदद कर सकता है।

इस तिब्बती नुस्खे को बनाने के लिए आपको अमरबेल, आंवला, शिकाकई, रीठा और रतनजोत चाहिए।

Hair Regrowth Remedies: जानिए कैसे बनाएं

Hair Regrowth Remedies: बाल

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले इन सभी चोजों को धोकर सुखा लें और फिर इन्हें मिक्सी में या सिलबट्टे पर डालकर बारीक पीस कर रख लें । अब इस मिक्सचर को सरसों के तेल में मिलाकर रख दीजिए। कुछ दिनों बाद आप देखेंगे कि इस तेल का रंग लाल हो जाएगा जिसका मतलब है कि आपका तेल बनकर पूरी तरह से तैयार है।

क्रिसमस पर धूम मचाएगी शाहरुख और सलमान की जोड़ी

जानिए कैसे करें इस्तेमाल

इस तेल को हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे रिजल्ट बहुत बेहतर मिलेगा। रात को सोने से पहले इस तेल से सिर पर मसाज करें और कपड़े को सिर पर बांध कर सो भी सकते हैं और सुबह उठकर माइल्ड शैंपू से बालों को धो लीजिए । आपको कुछ ही दिनों में अंतर साफ नजर आने लगेगा।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 190