राज्य

Weather update: 15 जून के बाद गर्मी से मिलेगी राहत 

डेस्क। Weather update: मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून समय से दो दिन पहले ही यानी 15 जून तक पहुंचने की आशंका है। यह बता दें कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने केरल और पूर्वोत्तर क्षेत्र में 29 मई को एंट्री ली थी। तो आइए जानते हैं कि किस राज्य में मॉनसून कब तक आएगा।

केरल में मॉनसून का आगमन हो गया है और जल्द ही यह अन्य राज्यों तक पहुंच भी सकता है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मध्य प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून समय से दो दिन पहले ही यानी 15 जून तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने 29 मई को केरल और पूर्वोत्तर क्षेत्र में एंट्री भी करी थी।

8 घंटे फाइट में नहीं चला एयर कंडीशनर, इतने लोग बेहोश 

केरल और उत्तर-पूर्व में मॉनसून की एक साथ शुरुआत काफी दिलचस्प रही है। ऐसा पहले भी चार बार हो चुका है और साल 2017, 1997, 1995 और 1991 में मॉनसून केरल और उत्तर-पूर्व राज्यों में एक साथ पहुंचा भी था।

मध्य प्रदेश में 15 जून को लेगा मॉनसून एंट्री

मुझे गाली दो पर सेना का अपमान मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा : पीएम मोदी 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) भोपाल केंद्र के मौसम विज्ञानी प्रमेंद्र कुमार ने यह बताया है कि मध्य प्रदेश में 15 जून के आसपास या अपने सामान्य समय से एक या दो दिन पहले मानसून आने की संभावना बनी हुई है। उन्होंने ये भी बताया कि इस सीजन में राज्य में सामान्य से अधिक बारिश होने की उम्मीद लगाई जा रही है। राज्य की औसत बारिश 949 मिमी है और पिछले साल मध्य प्रदेश में मॉनसून 25 जून को आया था, पर कुछ ही समय में मॉनसून ने पूरे राज्य को कवर भी कर लिया था।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 725