राज्य

8 घंटे फाइट में नहीं चला एयर कंडीशनर, इतने लोग बेहोश 

डेस्क। भारत में तापमान लगातार जर्नलिस्ट श्वेता पुंज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, “फ्लाइट नंबर एआई 183 8 घंटों से लेट थी और लोगों को प्लेन में बोर्ड करवाने के बाद बिना एयर कंडीशनर के फ्लाइट में बैठाए भी रखा गया”।

एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट ने यात्रियों को परेशान कर के रख दिया और प्राप्त जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट 30 मई को दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी पर अब यह फ्लाइट 31 मई सुबह 11 बजे उड़ान भरने वाली है। इस दौरान यात्रियों को 8 घंटे तक बिना एसी के फ्लाइट के अंदर ही इंतजार कराया गया और जब गर्मी की वजह से कुछ लोग बेहोश हो गए तो उन्हें प्लेन से उतार तक दिया गया। हालांकि, अभी तक फ्लाइट के देरी से चलने के कारणों को एयर इंडिया द्वारा स्पष्ट नहीं किया है।

गुरुवार को जर्नलिस्ट श्वेता पुंज ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “फ्लाइट नंबर एआई 183 8 घंटों से लेट थी और लोगों को प्लेन में बोर्ड करवाने के बाद बिना एयर कंडीशनर के फ्लाइट में बैठाए ही रखा गया बाद में कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद सभी यात्रियों को फ्लाइट से उतार दिया गया”।

मुझे गाली दो पर सेना का अपमान मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा : पीएम मोदी 

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए पुंज ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, “अगर निजीकरण की कोई कहानी विफल हुई है तो वह एयर इंडिया है। डीजीसीए [विमानन नियामक] एआई 183 की उड़ान आठ घंटे से अधिक लेट रही वहीं यात्रियों को बिना एयर-कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और फिर विमान में कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद उन्हें विमान से उतारा गया। यह अमानवीय है।”

एयर इंडिया एक्स हैंडल ने उन्हें यह जवाब दिया: 

“श्वेता पुंज, हमें व्यवधानों को देखकर वास्तव में खेद है. कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम देरी को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है वहीं हम आपके निरंतर समर्थन की सराहना भी करते हैं। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं।”

What's your reaction?

Related Posts

1 of 725