राज्य

UP Weather Today Update: आगे ऐसा रहेगा मौसम का हाल 

 

डेस्क। UP Weather Today Update अप्रैल का महीना आते ही पारा काफी ऊपर चढ़ने लगा। नतीजा ये रहा कि गर्मी अपना असर दिखाने लगी है और चढ़ते पारे के सहारे पसीना छुड़ाने लग गई है। हालांकि आज कुछ राहत मिलने की उम्मीद बताई जा रही है। प्रदेश के कई हिस्सों में अलग-अलग तापमान दर्ज किए जा रहे हैं और यूपी के यह तीन शहर सबसे ज्यादा गर्म शहर रहे।

 

UP Weather Today मौसम ने अपने तेवर दिखाने भी शुरू कर दिए हैं। अप्रैल का महीना आते ही पारा ऊपर चढ़ने लग गया है। नतीजा रहा कि गर्मी अपना असर दिखाने लगी है और चढ़ते पारे के सहारे पसीना छुड़ाने लग गई है। हालांकि आज कुछ राहत मिलने की उम्मीद बताई जा रही है।

 

आगरा में शुक्रवार को बौछार के आसार

 

आगरा में मौसम विभाग ने शुक्रवार को तेज हवा और गरज के साथ बौछार पड़ने का पूर्वानुमान भी जताया है। गुरुवार को आसमान काफी साफ रहेगा। दोपहर बाद या शाम काे आंशिक बादल भी छा सकते हैं।

Lok Sabha Election 2024 : बिहार में कुछ यूं बदल रहा सियासी रुख 

बुधवार को दिनभर 25 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलती रही, जिससे अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने के लिए मिली।

 

बुधवार काे सुबह से ही सूरज ने तेवर दिखाए और दोपहर 12 बजे के बाद तो घर से निकलना मुश्किल हो चुका है। धूप आंखों में चुभती और त्वचा को झुलसाने वाली वहीं लगातार हवा चलते रहने से मंगलवार की अपेक्षा थोड़ी राहत देखने को भी मिली।

 

अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बुधवार की अपेक्षा करीब डेढ़ डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरुवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

राम मन्दिर को लेकर पीएम मोदी ने लिखी सोशल मीडिया पर बड़ी बात 

बरेली में बादलों की आवाजाही बंद हुई तो हवा ने धीरे-धीरे बढ़ना भी शुरू कर दिया। बुधवार सुबह से ही तेज हवा चलने लगी। दोपहर तक स्थिति यह थी कि लोगों को बिना मुंह पर मास्क और आंखों पर चश्मा पहने चलना भी काफी मुश्किल हो रहा था।

मौसम विभाग का ये कहना हैं कि अभी हवा की गति अगले एक हफ्ते तक ऐसी ही होगी। बुधवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

 

What's your reaction?

Related Posts

1 of 738