राजनीति

Lok Sabha Election 2024 : बिहार में कुछ यूं बदल रहा सियासी रुख 

 

 

डेस्क। Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार थमने से पहले मंगलवार को जमुई में एक वीडियो वायरल हुआ और इसने पूरी राजनीति में तूफान आ गया। अब जमुई के सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने इस वीडियो और लोकसभा चुनाव पर एक मीडिया संस्थान से विस्तार से चर्चा की है। इस बातचीत में चिराग ने बताया कि वह तेजस्वी यादव से दु:खी हैं। उन्होंने राजद की महिला प्रत्याशी और तेजस्वी यादव के रुख पर भी बात भी की है। चिराग ने युवाओं की मांग से लेकर जमुई की जरूरतों पर भी खुलकर बात की है।

चिराग बोले- मेरे परिवार को गाली दी गई है

वायरल वीडियो पर चिराग पासवान ने बोला है कि उस मंच पर मेरे छोटे भाई तेजस्वी यादव खड़े थे। तेजस्वी से मेरा रिश्ता काफी पुराना रहा है। हम दोनों अलग-अलग राजनीतिक खेमे में हैं पर इस कारण हमलोग एक-दूसरे के परिवार को गाली तो नहीं देंगे न।

राम मन्दिर को लेकर पीएम मोदी ने लिखी सोशल मीडिया पर बड़ी बात 

उस मंच पर तेजस्वी यादव मौजूद थे और उनके सामने जिस तरह मेरे परिवार को गाली दी गई। मेरी मां और मेरी बहन के बारे में टिप्पणी की गईं यह काफी दुखद रहा है। मैं ईमानीदारी से कहता हूं कि मेरे सामने तेजस्वी यादव के परिवार के खिलाफ कोई कुछ बोलेगा तो मैं उसका मुंह तोड़ जवाब भी दूंगा। मैं नहीं बर्दाश्त करुंगा। मेरी राजनीति एक तरफ है लेकिन वह मेरे परिवार हैं वहीं लालू जी मेरे पिता के समकक्ष रहे हैं। उनके साथ उन्होंने काम किया है और दोनों परिवार के साथ आपस में गहरा संबंध रहा है।

17 अप्रैल को ऐसा रहेगा आपका राशिफल 

तेजस्वी यादव ने कई बार मर्यादा को भी तोड़ा। मेरे जीजा जी के बारे में बहुत कुछ बोला। मैंने तब भी कहा कि वह मेरे ही नहीं तेजस्वी के भी जीजा हैं और मैं मीसा दीदी के परिवार के लोगों को उसी रिश्ते से बुलाता हूं जिस रिश्ते से तेजस्वी या तेज प्रताप बुलाते हैं। और मैं दुखी हूं। तेजस्वी के सामने इस तरह की घटना हुई और यह घटना उसी जंगल राज की याद भी दिलाती है। 90 के दशक मां-बहनों को गाली दी जाती थी। आप अगर उस छवि से निकलने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको स्टैंड लेना चाहिए साथ ही आप तो वह हैं जिन्होंने 2020 के चुनाव अपने पिता तक की तस्वीर को हटा दिया था। क्यों आपको छवि सुधारनी थी और मंच पर महिला प्रत्याशी भी थीं। उनके सामने जिस तरह से गाली-गलौज की जाती है। आप भी किसी की बहन और बेटी हैं वहीं ऐसे में एक महिला होने के नाते एक महिला को आपके सामने गाली दी जाती है तो आप आखिर कैसे चुप रह गईं। मुझे पीड़ा होती है कि मेरे परिवार के लोग के सामने मेरे परिवार को गाली भी दी गई।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259