राज्य

PM MODI NEW CABINET: इन नेताओं को मिलेगी पीएम की कैबिनेट में जगह 

डेस्क। PM MODI NEW CABINET: नरेंद्र मोदी देश के नए प्रधानमंत्री के तौर पर 9 जून की शाम शपथ लेने वाले हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन में कई तैयारियां भी शुरू हो गई है। अब ऐसे में चर्चा आम होती दिखाई दे रही है कि मोदी सरकार के नए कैबिनेट में कौन-कौन से नए चेहरे शामिल होने वाले हैं। ये चर्चा और दिलचस्प इसलिए भी होती जा रही है क्योंकि इस बार केंद्र में बीजेपी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ है। ऐसे में उसे एनडीए के घटक दलों के साथ मिलकर सरकार बनाना पड़ रहा है वहीं इस स्थिति में ये बात तो साफ है कि इस बार की कैबिनेट में बीजेपी के साथ ही साथ टीडीपी और जेडीयू के नेताओं को भी मौका दिया जाएगा।

इस गठबंधन की राजनीति के तहत पीएम मोदी अपने अन्य सहयोगी दलों का भी ख्याल रखने वाले हैं। इस लिहाज से मोदी कैबिनेट में मंत्री और राज्यमंत्री का पद अब कुछ नए चेहरों को मिलना तय है।

नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट में बिहार और झारखंड से कई सांसदों को मंत्री भी बनाया जा सकता है। कुछ सूत्रों के अनुसार इस लिस्ट में जिन सांसदों को नाम सबसे आगे चल रहा है वो हैं जनता दल यूनाइटेड से ललन सिंह, संजय झा, सुनील कुमार और रामनाथ ठाकुर. लोकजनशक्ति पार्टी से चिराग पासवान का नाम काफी चर्चा में आ रहा है।

जानिए टीडीपी से कौन बन सकता है मंत्री

आशंका है कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता चंद्रबाबू नायडू मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर राममोहन नायडू का नाम प्रस्तावित कर सकते हैं।

पीएम के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरु 

सूत्रों के अनुसार टीडीपी नई कैबिनेट में अपनी पार्टी के लिए कम से कम तीन या चार पद की मांग करने वाली हैं।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में कौन होगा स्पेशल गेस्ट?

सूत्रों के हवाले से महाराष्ट्र से एकनाथ शिंदे अपनी पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं को मोदी कैबिनेट में भेजने पर भी विचार कर रहे हैं। हालांकि, एकनाथ शिंदे ने अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणी भी नहीं करी है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 723