Local Breaking Newsराज्य

पीएम के शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरु 

डेस्क। शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में कई प्रकार की तैयारियां शुरू हो गई है। बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, भूटान, नेपाल, मॉरीशस और सेशेल्स के शीर्ष नेताओं के सप्ताहांत में होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की संभावना बनी हुई है।

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद देश में एक बार फिर से एनडीए सरकार (NDA) बनने जा रही है और पीएम मोदी 9 जून को शाम 6 बजे शपथ लेने वाले हैं। शुक्रवार को बिहार सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू संसदीय दल की बैठक भी हो रही है, जिसमें नई सरकार में पार्टी की भूमिका पर चर्चा होगी।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में कौन होगा स्पेशल गेस्ट?

वहीं पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई खास लोगों को न्योता भी भेजा गया है। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम करने वाले मजदूर, वंदे भारत और मेट्रो में काम कर रहे रेलवे के कर्मचारियों को भी आमंत्रित करा जाएगा। साथ ही ट्रांसजेंडर्स, स्वच्छता कार्यकर्ता ,केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को बुलाया जा रहा है। वहीं इसके साथ ही विकसित भारत के एंबेसडरों को निमंत्रित किया जाएगा, आठ हज़ार से भी अधिक लोगों की व्यवस्था करी जा रही है।

Weather update: जानिए आज के मौसम का हाल

शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में तैयारियां शुरू हो चुकी है और बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, भूटान, नेपाल, मॉरीशस और सेशेल्स के शीर्ष नेताओं के सप्ताहांत में होने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की संभावना बताई जा रही है। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और समारोह में शामिल होने के लिए चुने गए देशों के कुछ अन्य नेताओं को पहले ही निमंत्रण भी भेज दिया है।

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री ट्रूडो ने चुनावों पर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

साथ ही नेपाल के पीएम पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और सेशेल्स के राष्ट्रपति वेवल रामकलावन उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित करा गया है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 909