राज्य

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में कौन होगा स्पेशल गेस्ट?

डेस्क। बीजेपी के अहम दो सहयोगी दल जेडीयू और टीडीपी के करीबी सूत्रों का यह कहना है कि विभागों और उनके हिस्से (Modi Cabinet) पर अब तक कोई चर्चा भी नहीं हुई है।

इसी कड़ी में देश में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार बनने जा रही है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (Modi 3.0) लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ भी लेने जा रहे हैं। एनडीए का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को शाम 6 बजे आयोजित करा जाएगा। देश-विदेश के बड़े-बड़े नेता इस ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं। इस बीच सबकी नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि पीएम मोदी की नई टीम में कौन-कौन (PM Modi New Cabinet) शामिल होगा। इसमें मंत्री कौन-कौन बनेगा। साथ ही क्या पुराने चेहरों को फिर से कौबिनेट में जगह मिलेगी या फिर नए चेहरों को ही जगह दी जानी है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है लेकिन अंदरखाने से कुछ खबर देखने को मिल रही है।

मोदी कैबिनेट में आखिर कौन बनेगा मंत्री?

अखिलेश अब केंद्र में होगें एक्टिव, इस नेता को सौंपेंगे राज्य

सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है कि सरकार में सहयोगियों की हिस्सेदारी पर विचार-विमर्श कर इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। ऐसी संभावना भी है कि शुक्रवार दोपहर को पीएम मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सहयोगियों के रोल पर चर्चा करी जा सकती है। आपको बता दें कि सरकार गठन की तैयारी के बीच सहयोगियों ने अहम विभागों की मांग सामने रखी है। अब बीजेपी के सामने उनको नजरअंदाज न करने की चुनौती है। साथ ही कैबिनेट को इस तरह से डिजाइन करना होगा कि सहयोगी दलों में नाराजगी न रहें ।

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में कौन होगा शामिल?

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री ट्रूडो ने चुनावों पर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से ये भी सामने आया है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कौन-कौन शामिल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी भारत आएंगे क्योंकि उन्होंने शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए भारत का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। दक्षिण एशिया के नेताओं के अलावा मुइज्जू भी इस पल के गवाह बनेंगे।

पाकिस्तान करेगा चीनियों की सुरक्षा 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, नेपाली प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल और भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक भी शामिल होंगे।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 725