राजनीति

Ram Mandir: राम मंदिर आंदोलन चलाने वाले BJP के वरिष्ठ नेता दर किनार 

 

 

डेस्क। Ram Mandir: आयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य काफी तेजी से जारी है। अगले साल 22 जनवरी को भव्य मंदिर में श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां भी जोरशोर से हो रही हैं। विमानन नियामक डीजीसीए ने अयोध्या हवाई अड्डे के लिए ‘एयरोड्रम’ लाइसेंस भी जारी कर दिया है।

यह माना जा रहा है कि इस महीने के अंत में हवाई अड्डे का उद्घाटन कर दिया जायेगा। दूसरी ओर भारतीय रेलवे ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को देखते हुए सैंकड़ों की संख्या में अयोध्या के लिए ट्रेन चलाने की तैयारी भी करी है। साथ ही अयोध्या नगरी में सड़क-चौराहों को सजाया संवारा जा रहा है।

 इसके साथ ही प्रशासन की तरफ से भी तमाम तैयारियां करी जा रही हैं ताकि अयोध्या आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को सहुलियतें दी जा सकें।

वहीं दूसरी ओर, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से एक संवाददाता सम्मेलन को आयोजित कर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़ी कुछ और खास बातें साझा की गयीं। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया है कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा देश के सभी प्रमुख संतों और विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।

 उन्होंने निमंत्रित किये गये लोगों की सूची को पढ़ते हुए बताया कि रामायण धारावाहिक में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल, महाभारत में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भारद्वाज, फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित समेत तमाम हस्तियों को आमंत्रण भेजा गया है।

Ayodhya Ram Mandir: कौन होगा राम मंदिर का नया पुजारी, सैलरी सुनकर चौक जाएंगे आप

एक प्रश्न के उत्तर में चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन के नेता रहे लालकृष्ण आडवाणी का समारोह में उपस्थित रहना जरूरी है मगर हम चाहते हैं कि वह न आयें।

 उन्होंने ये भी कहा कि इसी प्रकार भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी को भी कार्यक्रम में नहीं आने के लिए बोला गया है। उन्होंने कहा कि मैंने डॉ. जोशी से खुद बात की है और कहा है कि उम्र तथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को देखते हुए वह कार्यक्रम में न आयें।

आगे उन्होंने कहा कि इसी प्रकार 5 अगस्त 2021 को राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में भी हमने कल्याण सिंह को आने से मना किया था। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि हमें अपने परिवार के बुजुर्गों को किस प्रकार से समझाना है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259