राजनीतिदेश - विदेश

PM Modi in Ayodhya: फूलों से सजेगी राम नगरी 

 

डेस्क। PM Modi in Ayodhya: पीएम मोदी के आगमन को लेकर अयोध्या नगरी सजा दी गई है। मुख्य मार्ग के हर घरों पर भगवा झंडे भी लगाए गए हैं।

PM Modi Ayodhya Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रोड शो में फूलों की बारिश होगी। नरेंद्र मोदी सुग्रीव किला से लता चौक तक रोड शो भी करेंगे। इस दौरान 75 स्थानों पर उनके स्वागत की तैयारी हो रही है। इन स्थानों पर अलग-अलग वर्ग के लिए पीएम मोदी पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन भी करेंगे। इसके लिए 100 क्विंटल फूल बिक गए हैं। इनमें गुलाब की पंखुड़ियां विशेष रुप से शामिल हैं।

 मुख्य मार्ग के हर घरों पर भगवा झंडे लगाए गए हैं और राम जन्मभूमि के गेट नंबर 11 को राममंदिर की थीम पर सजाया भी गया है। 50 किलो फूल से यहां रामलला के बाल स्वरूप के चित्र सहित राममंदिर का मॉडल, बालकराम की छवि को भी दर्शाया गया है। मुख्य मार्ग पर टेढ़ीबाजार से लता चौक तक डिवाइडर के बगल बैरियर लगाए जा रहे हैं, साथ ही इन पर पीतांबरी चढ़ाई जाएगी।

PM Modi in Ayodhya: रोडशो से पहले राम लला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

पीएम के स्वागत के लिए 75 ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। साथ ही इन ब्लॉकों में अलग-अलग वर्ग साधु-संत, व्यापारी, अधिवक्ता, चिकित्सक, महिला शक्ति, सांस्कृतिक टीमें मोदी का पुष्पवर्षा से वेलकम करने वाली है।

फूल व्यवसायी पिंटू मांझी ने यह बताया कि चुनावों को लेकर फूल-मालाएं खूब बिक रही हैं। साथ ही 101 किलो से लेकर 11 किलो तक की गेंदे, गुलाब की मालाएं एक हजार से पांच हजार रुपये तक में बिक रही हैं। साथ ही इस समय गुलाब के साथ गेंदा भी खूब महक रहा है, फूल मालाओं के अलावा पंखुड़ियों की भी मांग ज्यादा है। गेंदा आम दिनों के मुकाबले ज्यादा बिक रहा है।

पुंछ में एक और आतंकी हमला, इतने जवान शहीद 

बता दें गेंदा रोजाना दो से तीन क्विंटल, गुलाब करीब दस क्विंटल। आम दिनों में गेंदा 10 से 12 क्विंटल, गुलाब चार से पांच क्विंटल ही बिकता था।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 895