राजनीति

Lok Sabha Election: अबतक लखनऊ में इतने प्रतिशत लोगों ने किया मतदान

 

डेस्क। Lok Sabha Election: आज यानी कि सोमवार को यूपी के मोहनलालगंज (आरक्षित), लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन (आरक्षित), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (आरक्षित), बाराबंकी (आरक्षित), फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा में मतदान हो रहा है।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत आज देश के 49 लोकसभा सीटों पर मतदान भी चल रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के 14 लोकसभा सीटें शामिल करी गई हैं। आज यानी कि सोमवार को यूपी के मोहनलालगंज (आरक्षित), लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन (आरक्षित), झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (आरक्षित), बाराबंकी (आरक्षित), फैजाबाद, कैसरगंज, गोंडा में मतदान जारी भी है। केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने वाले राहुल गांधी, नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसका प्रतिनिधित्व उनकी मां सोनिया गांधी 2004 से करती रही थीं। भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को इस सीट से मैदान में पेश करा है।

Lok Sabha Election 2024: आज यूपी में इन दिग्गजों का फ़ैसला 

वहीं अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनाव मैदान में हैं, जबकि गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतार दिया है। वहीं इसके अलावा लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला सपा के मौजूदा विधायक (लखनऊ मध्य से) रविदास मेहरोत्रा से होने वाला है।

पांचवें चरण में अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर-मोहनलालगंज, केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा-जालौन, केंद्रीय मंत्री साध्‍वी निरंजन ज्‍योति और सांसद लल्लू सिंह-फैजाबाद लोकसभा सीट से चुनावी मुकाबले में दिखाई दे रहे हैं।

अबतक यूपी की राजधानी लखनऊ में हुआ 10.39 फीसदी मतदान

-उत्तर प्रदेश के 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 9 बजे तक कुल 12.8 फीसदी मतदान हुआ है और रायबरेली में 13.5, अमेठी में 14 और चित्रकूट में 15.2 फीसदी मतदान भी हुआ है।

इब्राहिम रईसी की खोज जारी, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताई चिंता 

–वोट डालने के बाद बीजेपी सांसद और अमेठी लोकसभा सीट से उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने यह कहा कि, ‘आज मेरा सौभाग्य है कि मैंने अपने गांव गौरीगंज में विकसित भारत के संकल्प के साथ वोट डाला है और मैं अपील करती हूं लोगों को अपना वोट डालना हमारे देश के भविष्य के प्रति हमारी ज़िम्मेदारी भी है।”

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259