राजनीति

यूपी में INDIA गठबंधन जल्द कर सकता है लोकसभा सीटों का बटवारा

 

 

डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव में सीटों के लिहाज से देखे तो सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में जल्द ही सीटों का बंटवारा हो सकता है। अभी तक की चर्चाओं के अनुसार कांग्रेस 15 से 20 सीटें लाने में सक्षम है। इसमें से ज्यादातर वह सीटें होंगी जिनमें सपा का अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। INDIA गठबंधन शीघ्र ही यूपी में सीटों के बंटवारे पर मंथन कार्य भी शुरू करेगा। इसके लिए सपा व कांग्रेस समेत सभी दलों के नेता जल्द ही अलग से भी बैठेंगे। इसमें दलों की ओर से आ रहे दावों को परखा जाना तय है। मुख्य भूमिका में सपा होगी और कोशिश रहेगी कि मजबूत प्रत्याशी होने पर ही किसी घटक दल के दावे को स्वीकार भी किया जाए।

निलंबित सांसदों के लिए नया सर्कुलर हुआ जारी 

विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया की दिल्ली में हुई चौथी बैठक में यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत राज्यस्तर पर होने वाली है। इसमें राष्ट्रीय व क्षेत्रीय घटक दलों के प्रमुख नेता शामिल रहेंगे। यह भी माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस भी यूपी में सीटों के बंटवारे पर बातचीत के लिए अपना प्रतिनिधि नामित करेगी । सपा और कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व तभी दखल देगा जब इसमें कोई गतिरोध पैदा होगा।

Yogi Cabinet Decision: अब इन जिलों में होंगे साइबर क्राइम थाने 

INDIA गठबंधन की बैठक के बाद अखिलेश यादव ने अपने एक्स में कहा है कि इंडिया की जीत सामाजिक न्याय की जीत होगी। यह पीडीए (पिछड़े, दलित व अल्पसंख्यक) की रणनीति की सफलता होगी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259