राजनीति

यूपी में भाजपा ने चला बड़ा दाव 

 

Desk। BJP Candidate List 2024 :भाजपा की पहली सूची में यूपी से आने वाले सभी मंत्रियों पर फिर से भरोसा कर पार्टी ने हरी झंडी दिखाई है। सिर्फ अनुप्रिया पटेल इस मामले में अपवाद हैं और उन पर अभी तक फैसला नहीं हो सका है।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उत्तर प्रदेश से सभी मंत्रियों पर भाजपा ने फिर से भरोसा जताया है। सभी मंत्रियों को उन्हीं के लोकसभा क्षेत्रों से फिर से टिकट दिया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, भारी उद्योग मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय, केंद्रीय राज्यमंत्री पंकज चौधरी को उन्हीं की सीट पर फिर से लड़ाया भी जाएगा।

Boost Your Stamina in Bed: Tips for Enhanced Performance

इसी प्रकार से मंत्री एसपी सिंह बघेल, कौशल किशोर, साध्वी निरंजन ज्योति, भानु प्रताप वर्मा, अजय मिश्रा टेनी, संजीव बालियान को फिर से मौका दिया गया है। विवादों में रहने की वजह से इस बार अजय मिश्रा टेनी का टिकट कटता हुआ दिख दे रहा था। विवाद के बावजूद पार्टी ने उन पर फिर से भरोसा जताया है।

हालांकि इस मामले में एक अपवाद भी है और मोदी सरकार में मंत्री अपना दल एस की नेता अनुप्रिया पटेल की सीट पर फिलहाल निर्णय नहीं हुआ है। सम्भावना है कि हो सकता है आने वाली सूची में अनुप्रिया का नाम हो। आशंका यह भी जताई जा रही है कि उनकी लोकसभा सीट बदल सकती है।

Weather forecast: जानिए उत्तर भारत के मौसम का हाल

लखीमपुर खीरी में 2021 में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा से विवादों में आए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को भी भाजपा ने फिर से मैदान में उतारा है। विवाद में टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मामले में अभी जमानत पर हैं। उस दौरान विपक्षी दलों के साथ किसान संगठनों ने टेनी को मंत्री पद से हटाने की मांग करी थी।

टेनी लखीमपुर और उसके आसपास के तीन चार लोकसभा क्षेत्र में प्रभाव रखते हैं वहीं इसके चलते पार्टी ने उन्हें उस समय भी मंत्री पद से नहीं हटाया था। अब पार्टी ने उन्हें फिर टिकट देकर किसी दबाव में न आने का सीधा संकेत दिया है।

बसपा से आए रितेश को टिकट

भाजपा ने हाल ही में बसपा से आए अंबेडकर नगर के सांसद रितेश पांडेय को इसी सीट से अपना प्रत्याशी बना दिया है। महाराष्ट्र में कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे कृपाशंकर सिंह को जौनपुर से टिकट दिया गया । कृपा शंकर पहले ही भाजपा में शामिल भी हो चुके हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259