देश - विदेश

Pakistan में गायब हो रहे युवा, 2023 में इतने लापता 

डेस्क। Pakistan: आर्थिक कंगाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है।  एक तरफ पाकिस्तान में आए दिन आतंकी घटनाएं हो रही हैं, तो इसी बीच लोगों का अचानक से गायब होना पड़ोसी मुल्क के लिए चिंता का सबब भी बना हुआ है। एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में जबरन गायब किए गए लोगों का आंकड़ा तीन हजार के पार पहुंच चुका है।

गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) डिफेंस ऑफ ह्यूमन राइट्स (डीएचआर) द्वारा शनिवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में साल 2023 में कुल 51 लोग जबरन गायब हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान में जबरन गायब होने वालों का कुल आंकड़ा 3,120 तक पहुंच गया है। ये भीं बता दें कि डिफेंस ऑफ ह्युमन राइट्स एक गैर सरकारी संगठन है, जो पाकिस्तान में जबरन गायब किए गए लोगों के आंकड़े को जुटाता है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान नहीं लड़ सकेंगे चुनाव 

इस साल 51 लोग हुए गायब

इस रिपोर्ट से पता चला है कि गायब हुए लोगों के 120 परिवारों को सहायता मुहैया कराई गई है। वहीं इसके अलावा अलग-अलग कोर्ट में आठ नए मामले दायर भीं किए गए हैं।

पाकिस्तान में नया साल मनाने पर पाबंदी 

  एक मामले को सुलझा लिया गया है। डॉन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, डीएचआर ने इस साल अपनी रिपोर्ट में कहा कि अकेले 2023 में 51 मामले दर्ज हुए हैं । इससे कुल मामलों की संख्या 3,120 की हो गई है। गायब हुए लोगों में पत्रकार, छात्र और राजनीतिक कार्यकर्ता भी शामिल हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665