देश - विदेश

पाकिस्तान में नया साल मनाने पर पाबंदी 

डेस्क। इस्लामाबाद: नया साल आने की खुशियां मनाने के लिए तैयार दुनिया के बीच एक अलग ही दृश्य देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान ने इस बार नए साल के सार्वजनिक जश्न पर सख्त पाबंदी भी लगा दी है। यह फैसला फिलिस्तीन के गाजा क्षेत्र में जारी तनाव और संघर्ष के प्रति एकजुटता को देखते हुए लिया गया है। नए साल के जश्न को रोकने का यह फैसला पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार लिया गया है।

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक़ काकड़ ने यह घोषणा की है। उन्होंने ये भी कहा, “गाजा में अपने भाइयों और बहनों की पीड़ा को ध्यान में रखते हुए और उनसे एकात्मता दिखाने के लिए सरकार द्वारा नए साल के किसी भी आयोजन पर रोक लगाई जा रही है। साथ ही हम इस मुश्किल समय में गाजा के लोगों के साथ खड़े हैं और उनकी शांति, न्याय और स्वतंत्रता की मांग का समर्थन भी करते हैं।”

उन्होंने ये भी आगे कहा, “यह समय उत्सव का नहीं, बल्कि गंभीर चिंतन और प्रार्थना का है। गाजा में निर्दोष बच्चों और नागरिकों पर हो रहे अत्याचारों की निंदा करते हुए हमें शांति का संदेश भी फैलाना चाहिए।”

RBI ने बताया इन बैंकों पर आप कर सकते हैं पूरा भरोसा 

इजरायल और हमास के बीच कई महीनों से जंग हो रही है। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को ये कहा है कि 7 अक्टूबर को इजरायल और हमास के बीच शत्रुता शुरू होने के बाद से गाजा पर इजरायल के हमलों में 21,320 फिलिस्तीनियों की मौतें हो चुकी है, जबकि 55,603 लोग घायल हुए हैं। फ़िलिस्तीनी प्रिज़नर्स क्लब ने ये कहा है कि इज़रायली बलों ने 7 अक्टूबर से कब्जे वाले वेस्ट बैंक में 4,655 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

https://twitter.com/sidhant/status/1740401654045012049?t=s3ATTpfV0ehTyBhlhUjjsA&s=19

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665