देश - विदेश

US Hindu Temple: कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

 

 

US Hindu Temple: अमेरिका के कैलिफोर्निया के नेवार्क में एक हिंदू मंदिर की बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे पाएं गए हैं। इसके अलावा मंदिर की दीवारों को नुकसान पहुंचाया गया। वहीं हिंदू मंदिर की बाहरी दीवारों पर पर खालिस्तानी समर्थित नारे लिखे हुए पाएं गए।

मंदिर के साथ की गई तोड़ फोड़ वाली तस्वीरें हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन द्वारा एक्स पर लोगो से साझा की गईं, जिसमें स्वामीनारायण मंदिर वासना संस्था की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे हुए साफ दिखाईं दे रहे हैं। तस्वीरों में मंदिर की दीवार पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत भरे नारे भी लगे हुए हैं।

US Hindu Temple: कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

 फाउंडेशन ने यह भी कहा है कि घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में की जानी चाहिए और ये भी कहा कि नेवार्क पुलिस विभाग और न्याय विभाग नागरिक अधिकार प्रभाग को इसके बारे में सूचित भी किया गया था।

BJP Meeting New Delhi: पीएम बोले इन 4 जातियों पर करें फोकस 

US Hindu Temple: हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन की पोस्ट

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए ये लिखा कि नेवार्क में स्थित हिंदू मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान आतंकवादी भिंडरावाले का उल्लेख मिलता है। खालिस्तानियों ने ऐसा इसलिए भी किया, क्योंकि वो हिंदुओं के दिल में खौफ पैदा करने में लगे हुए हैं।

Ram Mandir बनेगा आगमी Lok Sabha Elections में भाजपा का चुनावी मुद्दा 

US Hindu Temple: कई बार हिंदू मंदिरों को भी बनाया गया निशाना

US Hindu Temple: कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

ये पहली बार नहीं था जब अमेरिका में किसी हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया हो ऐसी घटनाएं देश के साथ-साथ पड़ोसी देश कनाडा में भी कई बार हुई हैं। हाल ही में कनाडा के सरे शहर में एक मंदिर में आधी रात को चरमपंथियों ने तोड़फोड़ करी थी। मंदिर के मुख्य द्वार पर सार्वजनिक सभा से संबंधित पोस्टर चिपकाए गए थे, जिसमें की खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत को उजागर किया गया था। इस साल जनवरी में मेलबर्न के उत्तरी उपनगर मिल पार्क में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों को खालिस्तान समर्थकों ने बर्बाद भी कर दिया था और मंदिर की दीवारों पर अपमानजनक नारे लिख दिए थे।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665