देश - विदेश

Israel-Iran: अमेरिका को दूर रहने की सलाह 

 

डेस्क। Israel-Iran: ईरान की तरफ से इस्राइल पर दागे गए कई ड्रोन और मिसाइलों को अमेरिका ने गिरा दिया है। इस पर ईरान की अमेरिका को संघर्ष से दूर रहने की चेतावनी भी दी गई है। साथ ही इस्राइल को फिर से धमकी दी गई है।

इस्राइल-हमास के बीच जारी युद्ध के साथ ही इस्राइल-ईरान के बीच भी संघर्ष शुरू हो गया है। दरअसल, हाल ही में सीरिया के ईरानी दूतावास में हमले के बाद से ही ईरान इस्राइल पर काफी बौखलाया हुआ है। वहीं इस हमले के लिए ईरान ने इस्राइल को ही जिम्मेदार ठहराया है। जवाबी कार्रवाई करने की धमकी देते हुए ईरान ने शनिवार को इस्राइल में दर्जनों ड्रोन भी दाग दिए हैं। हमले को देखते हुए अमेरिका इस्राइल के बचाव में सामने आया है। इसके बाद ईरान ने अमेरिका के समर्थन का विरोध किया साथ ही उसने अमेरिका को इस हमले से दूर रहने को बोला है। ईरान ने धमकी देते हुए ये भी कहा कि अगर इस्राइल ने एक और गलती की तो इसका अंजाम काफी बहुत बुरा होगा।

 Weather forecast: आज उत्तर भारत में बारिश की आशंका 

संयुक्त राष्ट्र में ईरान के स्थाई मिशन ने बोला गया है, “यूएन चार्टर के अनुच्छेद 51 के आधार पर, दमिश्क में ईरानी दूतावास पर हुए हमले के जवाब में सैन्य कार्रवाई करी गई थी। मामला अब खत्म समझा जा सकता है।” उन्होंने ये भी आगे कहा, “अगर इस्राइल ने एक और गलती की, तो इसका अंजाम काफी बुरा होगा। यह संघर्ष ईरान और इस्राइल के बीच है, अमेरिका को इससे दूर रखने का होना चाहिए।”

Ambedkar के खिलाफ अनशन पर बैठ गए थे गांधी 

ईरान के स्थाई मिशन ने अपने बयान में बोला है, “संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा बनाए रखने के अपने कर्तव्य में नाकाम रही है। इससे इस्राइल को रेड लाइन और अंतरराष्ट्रीय कानून के मौलिक सिद्धांतों का उल्लंघन करने की अनुमति भी मिल गई।”

Aaj Ka Rashifal 14 April 2024: इन राशि वालों को आज रहना होगा सावधान 

हालांकि, इस्राइली सुरक्षा बलों ने शनिवार को ईरान की तरफ से दागे गए मिसाइलों को रोक दिया था और मीडिया के अनुसार, यरूशलम के आसमान में कई विभिन्न जगहों से मिसाइलें दागी गईं। इस दौरान ईरान की तरफ से दागे गए मिसाइलों और इस्राइल की तरफ से की गई कार्रवाई के बीच का अंतर भी बताना मुश्किल था। कम से कम 20-32 मिसाइलों को रोका भी गया है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665