देश - विदेश

Gabriel Attal New France PM Is Gay: सबसे कम उम्र के गे पीएम बने गेब्रियल अटल

 

 

 

Gabriel Attal New France PM Is Gay: फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रॉन (President Emmanuel Macron) ने मंगलवार को देश के शिक्षा मंत्री के पद पर कार्यरत गेब्रियल अटल का नाम प्रस्तावित किया। इसी के साथ 34 वर्षीय गेब्रियल अटल जो एक समलैंगिक भी हैं फ्रांस सरकार के सर्वोत्तम प्रशासनिक पद पर काबिज हुए।

“The president of the republic appointed Mr Gabriel Attal prime minister, and tasked him with forming a government,” : Presidential statement said as per AFP.

मैक्रॉन की पुनर्जागरण पार्टी के नेता सिल्वेन माइलार्ड ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर गेब्रियल अटल को बधाई देते हुए बोला है कि, “मुझे यकीन है कि आप हमारी परियोजना को ईमानदारी से पूरा करने और इसे मूर्त रूप देने में सक्षम होंगे।”

Who is France’s new PM Gabriel Attal? जानिए फ्रांस के नए पीएम को…

Gabriel Attal New France PM: इसी के साथ Gabriel Attal फ्रांस के सबसे कम उम्र वाले समलैंगिक प्रधान मंत्री बन चुके हैं। 

गेब्रियल अटाल इमैनुएल मैक्रॉन के करीबी सहयोगी हैं जो कोविड महामारी के दौरान सरकार के प्रवक्ता भी थे। हाल के जनमत सर्वेक्षणों में वह देश के सबसे लोकप्रिय राजनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने रेडियो शो के साथ-साथ संसद में भी एक समझदार मंत्री के रूप में अपनी पहचान को स्थापित किया है; यही उनकी सफलता का कारण भी है।

India Maldives Row Latest Update: राष्ट्रपति मुइज़्ज़ू की कुर्सी खतरे में 

फ्रांस के सांसद पैट्रिक विग्नल ने बोला, वह फ्रांस के सबसे युवा प्रधान मंत्री होंगे और खुले तौर पर समलैंगिक होने (Gabriel Attal New France PM Is Gay) वाले पहले प्रधानमंत्री भी।

Why only Gabriel Attal? इमैनुएल मैक्रॉन ने इस पद के लिए गैब्रियल अटल को ही क्यों चुना?

2022 में अपना पूर्ण बहुमत खोने के बाद से इमैनुएल मैक्रॉन को अधिक अशांत संसद से निपटने के लिए तगड़ा संघर्ष करना पड़ा है। इमैनुएल मैक्रॉन और गेब्रियल अटाल मिलकर सरकार में नई जान भी डाल सकते हैं लेकिन विपक्षी नेता ने कहा कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति अधिकांश निर्णय लेने की जिम्मेदारी खुद ही संभालेंगे।

किस तरह बौद्ध से मुस्लिम देश बना मालदीव

सोशलिस्ट पार्टी के नेता ओलिवियर फॉरे ने बोला है कि, “एलिज़ाबेथ बोर्न, गेब्रियल अटल या कोई और, मुझे परवाह नहीं है, यह वही नीतियां होंगी।”

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665