देश - विदेश

Farmers Protest : आज दिल्ली कूंच करेगें किसान 

 

डेस्क। Farmers Protest : न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत विभिन्न मांगों को लेकर आज दिल्ली की ओर फिर रवाना होंगे। इस बाबत किसान नेता तेजवीर सिंह ने बोला कि विभिन्न राज्यों से किसान इस प्रदर्शन में हिस्सा भी लेंगे और वह जंतर मंतर पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन भी करने वाले हैं। सिंह ने बोला है कि मध्य प्रदेश राजस्थान और बिहार के किसानों ने मार्च के लिए दिल्ली जाने की पूरी तैयारी की है।

एएमआई एमएसपी समेत कई मांगों पर अड़े किसान आज फिर से दिल्ली की ओर कूच करने की तैयारी करेंगे। केंद्र सरकार से उनकी विभिन्न मांगों में फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी, किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन, कृषि ऋण माफी और बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं करी गई है।

किसान नेता किसान नेता तेजवीर सिंह ने मंगलवार को शंभू बॉर्डर पर संवाददाताओं से बोला कि कल, 6 मार्च को पूरे भारत के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर की ओर शांतिपूर्वक मार्च करने वाले हैं। उन्होंने बोला कि विभिन्न राज्यों के किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने के लिए अपनी तैयारी भी करी है।

Up Police Exam Paper Leak Case: सीएम योगी का बड़ा ऐक्शन 

सिंह ने बोला है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने मार्च के लिए दिल्ली जाने की पूरी तैयारी की है।

बीते दिनों किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के राज्य प्रधान सवर्ण सिंह पंढेर ने बोला है कि 10 मार्च को पूरे देश में दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक ट्रेनों का चक्का भी जाम किया जाएगा।

इलेक्टोरल बॉन्ड: क्यों SBI उजागर नहीं कर रही जानकारी, चुनावों तक टालने की कोशिश

इससे पहले 6 मार्च को पंजाब हरियाणा को छोड़ बाकी सभी राज्यों के किसान बसों व ट्रेनों के रास्ते से दिल्ली की ओर कूच करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बोला था कि वह ट्रैक्टर ट्रालियों की बजाय बसों व ट्रेनों से दिल्ली आ जाए लेकिन अब जिन लोगों के पास ज्यादा साधन नहीं है, वह 6 को दिल्ली कूच कर देंगे।

जानिए उत्तर भारत के मौसम का हाल 

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी काफी सतर्क हो गई है। सीमाओं पर जवानों का पहरा है। वहीं संभावित स्थानों पर पुलिस बलों की अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं। हालांकि किसानों ने शांतिपूर्वक मार्च करने की बात बोली है। लेकिन प्रशासन किसानों के दिल्ली कूच को लेकर कोई कौताही नहीं बरतना चाहता।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665