देश - विदेश

जानिए उत्तर भारत के मौसम का हाल 

 

 

डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में आज भी काफी बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री तक रहने की सम्भावना है। वहीं न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री दर्ज भी किया जा सकता है। इसके अलावा राजस्थान बिहार बंगाल झारखंड छत्तीसगढ़ तेलंगाना के कई इलाकों में आज हल्की बारिश की उम्मीद भी जताई जा रही है।

आपको बता दें कि पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है जिसकी वजह से उत्तर भारत में हल्की ठंड भी महसूस हो रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम काफी करवट ले रहा है। आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस भी दर्ज किया गया। मैदानी इलाकों में दोपहर में धूप के साथ में हवा चल रही है। इसके अलावा, पहाड़ों पर भी बर्फबारी जारी है, जिसकी वजह से उत्तर भारत में हल्की ठंड साफ महसूस हो रही है।

Up Police Exam Paper Leak Case: सीएम योगी का बड़ा ऐक्शन 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, हिमालयी इलाकों में नया पश्चिमी विक्षोभ पैदा हो रहा है, जिसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना काफी जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों के भीतर उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधू-तूफान के साथ बारिश भी हो सकती है।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, आज भी दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने वाले हैं। अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। साथ ही न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा, राजस्थान, बिहार, बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कई इलाकों में आज हल्की बारिश की भी उम्मीद जताई जा रही है।

इलेक्टोरल बॉन्ड: क्यों SBI उजागर नहीं कर रही जानकारी, चुनावों तक टालने की कोशिश

दक्षिण भारत में मौसम का हाल

बात करें अगर पहाड़ी राज्यों की तो आज श्रीनगर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मौसम काफी साफ रहेगा। वहीं दक्षिण भारत में भी बारिश की कम आशंका जताई जा रही है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665