देश - विदेश

Adani acquires news agency IANS: एक और न्यूज़ ग्रुप अब अडानी का

 

Adani acquires news agency IANS: मीडिया इंडस्ट्री में गौतम अडानी ग्रुप की भागीदारी बढ़ती ही जा रही है। NDTV के बाद अब इस ग्रुप ने मशहूर समाचार एजेंसी आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में बहुमत की हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार समूह ने मीडिया क्षेत्र में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर लिया है। NDTV के अधिग्रहण के बाद अडानी ग्रुप की कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड (एएमएनएल) का दूसरा बड़ा सौदा माना जा रहा है और एनडीटीवी की तरह की आईएएनएस का मुख्यालय भी दिल्ली में ही है।

50.50 फीसदी की हिस्सेदारी

अब यह कंपनी भी एएमएनएल की सहायक कंपनी की तरह ही काम करेगी। एक नियामक फाइलिंग में, अडानी एंटरप्राइजेज समूह की मीडिया में रुचि रखने वाली कंपनी ने ये कहा कि इसकी सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने आईएएनएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के इक्विटी शेयरों में 50.50 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल कर ली है। कंपनी ने अधिग्रहण मूल्य का खुलासा भी नहीं किया।

Aishwarya Rai Leaves Abhishek Bachchan Home Amid Divorce Rumors

NDTV के बाद ये दूसरा बड़ा अधिग्रहण

आपको बता दें कि मीडिया इंडस्ट्री में अडानी का कदम सुर्खियों में बना हुआ है। उन्होंने पिछले साल मार्च में मीडिया बिजनेस में कदम रखा था जब क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया का अधिग्रहण किया था, जो व्यवसाय और वित्तीय समाचार डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म बीक्यू प्राइम को संचालित करता है। अब इसके बाद दिसंबर में इसने ब्रॉडकास्टर एनडीटीवी में लगभग 65 फीसदी की हिस्सेदारी ले ली।

Animal Box Office Collection Day 15: इस आंकड़े को जल्द पार कर देगी फिल्म 

फाइलिंग में ये भी कहा गया है कि एएमएनएल ने आईएएनएस और आईएएनएस के एक शेयरधारक संदीप बामजई के साथ आईएएनएस के संबंध में अपने पारस्परिक अधिकारों को रिकॉर्ड करने के लिए एक शेयरधारक समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। वित्तीय वर्ष 2022-23 (अप्रैल 2022 से मार्च 2023) में आईएएनएस का राजस्व 11.86 करोड़ रुपये का था।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665