Viral 18

OTP Fraud को लेकर सरकार ने यूजर्स को किया सतर्क 

डेस्क। OTP Fraud को लेकर सरकार ने चेतावनी जारी करी है बता दें इन दिनों साइबर अपराधी नए तरीके से लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं और उनका बैंक अकाउंट भी खाली कर रहे हैं। सरकार ने यूजर्स को सतर्क होने का निर्देश दिया है।

OTP Fraud की नई घटनाएं सामने आई हैं, जिसे लेकर सरकार ने यूजर्स को वॉर्निंग भी दी है। पिछले कुछ साल में फाइनेंशियल फ्रॉड की घटनाएं तेजी से बढ़ भी रही हैं। साइबर क्रिमिनल्स नए-नए तरीकों से लोगों को अपने जाल में फंसा चुके हैं और बड़े फ्रॉड को अंजाम भी दे रहे हैं।

Jammu Kashmir Travel Plan: क्या आप भी बना रहे जम्मू कश्मीर घूमने का प्लान

आजकल हमारा मोबाइल सिर्फ कॉल या मैसेज करने के ही काम में नहीं आता। हम अपने फोन का इस्तेमाल UPI पेमेंट करने से लेकर अन्य बैंकिंग सर्विस के लिए भी करते हैं और ऐसे में आप हैकर्स के निशाने पर भी रहते हैं।

इस्तीफा नहीं दिल्ली सरकार की बर्खास्तगी की मांग कर रहे भाजपा नेता 

सरकारी एजेंसी CERT-In ने यूजर्स को नए OTP फ्रॉड को लेकर चेतावनी दी है और सतर्क रहने के लिए भी बोला है। ज्यादातर साइबर क्राइम की घटना में यूजर्स की तरफ से की जाने वाली एक लापरवाही अपराधियों को आपके अकाउंट का एक्सेस भी दे देते हैं। एक बार आपकी जानकारियां हैकर्स तक पहुंचने की देर है और फिर वो आसानी से आपके बैंक अकाउंट में सेंध भी लगा सकते हैं।