धर्म

पितरों को कैसे करें खुश, घर में बढ़ेगी सुख संपत्ति

पितृ पक्ष में पितृों को खुश करने के लिए कुछ विशेष कार्य किए जाते हैं। अगर पितृ प्रसन्न हो तो वो घर में सुख संपत्ति को लेकर आते हैं। पितरों को प्रसन्न करके आप अपने भाग्य को भी बदल सकते हैं। आज हम आपको यहीं बताएंगे कि आप अपने पितरों को कैसे खुश कर सकते हैं।

1.  पितृ तर्पण : पितृ पक्ष में पितृ तर्पण करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें पितृों को जल और तिल अर्पित किए जाते हैं।

2.  पिंड दान : पिंड दान करना भी पितृ पक्ष में एक महत्वपूर्ण कार्य है। इसमें पितृों के लिए भोजन और अन्न अर्पित किए जाते हैं।

क्या आपके पूर्वज हैं आपसे रूष्ट? ये हो सकता है कारण

3.  स्नान और दान : पितृ पक्ष में स्नान करना और दान करना भी महत्वपूर्ण है। इसमें पवित्र नदियों में स्नान करना और गरीबों को दान देना शामिल है।

4. पितृों का स्मरण : पितृ पक्ष में पितृों का स्मरण करना भी महत्वपूर्ण है। इसमें पितृों की याद में पूजा और हवन करना शामिल है।

5.  ब्राह्मण भोजन : पितृ पक्ष में ब्राह्मणों को भोजन कराना भी महत्वपूर्ण है। इसमें ब्राह्मणों को भोजन और दान देना शामिल है।

6.  पितृों की पूजा : पितृ पक्ष में पितृों की पूजा करना भी महत्वपूर्ण है। इसमें पितृों की मूर्ति या फोटो की पूजा करना शामिल है।

जबरदस्ती धर्मांतरण के बाद अब फ्रॉड कागज बनवा कर जमीन खरीद रहे अवैध प्रवासी 

7. संयम और नियम : पितृ पक्ष में संयम और नियम का पालन करना भी महत्वपूर्ण है। इसमें मांसाहारी भोजन से परहेज करना और ब्रह्मचर्य का पालन करना शामिल है।

इन कार्यों को करने से पितृ खुश होते हैं और आशीर्वाद प्रदान करते हैं।