Local Breaking News

बब्बर खालसा इंटरनेशनल ग्रुप ने ली सेक्टर-10 में हैंड ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी

डेस्क। चंडीगढ़ के सेक्टर-10 पर स्थित कोठी में बुधवार को हुए हैंड ग्रेनेड हमले की जिम्मेदारी बब्बर खालसा इंटरनेशनल ग्रुप ने ले ली है। इस मामले में पुलिस जिस एंगल में जांच कर रही थी, ये मामला उसी तरह का निकला।

चंडीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित 575 निवासी रिटायर्ड प्रिंसिपल की कोठी पर बुधवार शाम हुए हैंड ग्रेनेड बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) ग्रुप ने ले ली है। उन्होंने एक पोस्टर जारी करते हुए बोला है कि 1986 में पंजाब के नकोदर में मारे गए सिख शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एसपी जसकीरत सिंह चहल व उसके गनमैन को भी मार दिया गया है। बीकेआई की तरफ से जारी यह पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

बता दें इस कोठी पर जसकीरत चहल की समझकर यह हमला किया गया था क्योंकि आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल ग्रुप की तरफ से यही समझकर कोठी पर हैंड ग्रेनेड भी फेंका गया था कि इस कोठी में पूर्व एसपी जसकीरत चहल परिवार के साथ रहते हैं।

एक दुसरे के साथ गंदा काम करने को किया मजबूर, इस्लामिक वेलफेयर होम्स में क्या हो रहा

बता दें पंजाब में आतंकवाद के समय आईपीएस चहल ने काफी काम किया था जिसके चलते वह वह आतंकियों के निशाने पर लंबे समय से थे। क्योंकि कुछ साल पहले भी चहल के यहां रहने के समय अज्ञात बदमाशों द्वारा इस कोठी की रेकी करके हत्या करने की योजना बनाई गई थी।

बता दे इसी कोठी में कुछ समय पहले तक पंजाब पुलिस के जालंधर से एसएसपी के पद से रिटायर जसकीरत सिंह अपने परिवार के साथ किराए पर पहले फ्लोर पर रहते थे। वहीं कोविड के दौरान उनके अधिवक्ता बेटे की मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने इस किराए की कोठी को खाली कर दिया था और वह मौजूदा समय में सेक्टर-10 में ही रह रहे है।