राज्य

Weather update: तीन दिन का हाई अलर्ट, इन राज्यों पर बरसेगी आफत 

डेस्क। Weather update: मौसम विभाग की माने तो, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भी 15 सितंबर तक जमकर मेघ बरसने वाले हैं।

उत्तर पश्चिम, पूर्व, पूर्वोत्तर और मध्य भारत के विभिन्न राज्यों में मूसलाधार बारिश का दौर थमने का नाम भी नहीं ले रहा है। राजस्थान के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई है। छत्तीसगढ़ में भी लगातार बारिश होने से कई इलाकों में बाढ़ के जैसे हालात पैदा हो गए हैं और पानी में घिरे 50 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। अभी कम से कम तीन दिन मौसम की मार से राहत नहीं मिलने वाली है और मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत 19 राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

इन राज्यों को कड़ी चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है। राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भी 15 सितंबर तक जमकर मेघ बरसेंगे यह संभावना है। 15-17 सितंबर तक छत्तीसगढ़ में, मध्य महाराष्ट्र में 12 सितंबर को, असम और मेघालय में 13 और 14 सितंबर कर भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और ओडिशा में भी 15 सितंबर तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।