राज्य

Weather Forecast: बारिश के बाद ठंड ने दी दिल्ली में दस्तक 

20
×

Weather Forecast: बारिश के बाद ठंड ने दी दिल्ली में दस्तक 

Share this article

 

 

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के मौसम ने करवट बदल ली है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड शुरु हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

 IMD के अनुसार हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में इस सीजन की पहली बर्फबारी से पारा बहुत तेजी से गिरा है। इसका असर पूरे उत्तर भारत में देखने के लिए मिल भी रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में गिर गया पारा

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद पारा तेजी से नीचे गिरा और मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के तापमान में चार डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। दिनभर तेज ठंडी हवाओं के चलने से सर्दी की दस्तक भी महसूस हुई।

Chandra Grahan 2023 Effect: साल का अन्तिम चंद्र ग्रहण भारत में काफी प्रभावी 

कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिली है। इससे पारा सामान्य से 3-4 डिग्री नीचे पर बना हुआ है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 30.5 दर्ज हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिनों तक राजधानी का अधिकतम तापमान 28 से 32 और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री के आसपास रहने की आशंका बनी हुई है।

इन राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को कुछ राज्यों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं आईएमडी ने यह अनुमान जताया है कि पंजाब, राजस्थान, यूपी, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, केरल और उत्तराखंड में बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु में भी बारिश, तेज हवा और बिजली गिरने के आसार बने हुए हैं। अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लक्ष्यद्वीप और तटीय कर्नाटक में आज हल्की बारिश की आशंका है।