राज्य

Uttrakhand Budget 2024: जानिए कब आएगा बजट 

Uttrakhand Budget 2024: उत्‍तराखंड की धामी सरकार आगामी वित्‍तीय वर्ष के लिए बजट पेश कर सकती है। संभवतः मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी के प्रतिनिधित्‍व वाली उत्‍तराखंड सरकार आमगी बजट फरवरी माह के अंत तक पेश कर सकती है।

धामी सरकार बजट 2024 सत्र उत्‍तराखंड की ग्रीष्‍मकालीन राजधाीन गैरसैंण में भी कर सकती है। उत्‍राखंड के वित्त विभाग ने बजट बनाने की तैयारी को पूरा कर लिया है।

गौरतलब है कि उत्‍तराखंड की जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप बजट बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल हितधारकों के सुझाव पहले ही ले भी चुके हैं। मुख्यमंत्री आवास पर कुछ दिन पहले ही सीएम धामी ने हितधारकों के साथ बजट को लेकर बैठक भी कर चुके हैं।

सरकार के बजट में किया जाएगा इनपर फोकस?

बलूच में लगातार बढ़ रही पाक से टेंशन 

ऐसा माना जा रहा है कि उत्‍तराखंड की धामी सरकार का बजट 2024 महिलाओं, युवाओं, किसानों और उद्यमियों पर केंद्रित रहने वाला है। जिसमें युवाओं के लिए कौशल एवं तकनीकी विकास पर फोकस भी होगा।

Nokia अब होगा बजट लिस्ट से बाहर, कई यूजर्स हुए चिंतित 

इसी के साथ नए शहरों को विकसित करने के अलावा महिलाओं के स्वरोजगार और उनकी आजीविका के साधन बढ़ाने में मदर करने संबंधी बजट में प्रवाधान भी हो सकता है। उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने के लिए बजट में प्रवाधान होने की आशंका है। वहीं उद्यमियों को निवेश के लिए प्रेरित करने और किसानों को लेकर बड़ी घोषणाएं भी की जा सकती है।

Related Posts

1 of 768