राज्य

मीरा को यूपी सरकार ने दिया पीएम को चाय पिलाने का तोहफा 

 

 

डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को अयोध्या के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने रोड शो भी किया। इसी के साथ रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मीरा के घर पहुंचे और उन्होंने चाय की चुस्की ली।

मीरा के घर से पीएम मोदी के जाने के कुछ घंटों बाद ही उन्हें ‘रिटर्न तोहफा’ दिया गया। मीरा के पति सूरज ने ये कहा है कि पीएम का आना हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है।

पीएम के जाते ही पहुंचे अधिकारी

अयोध्या के कंधरपुर में रोड शो के दौरान पीएम मोदी सूरज के घर पहुंचे और उनके परिजनों से बातचीत की। इस दौरान सूरज की पत्नी मीरा ने प्रधानमंत्री के लिए चाय बनाई और उन्हें पिलाई भी। पीएम ने चाय पी और पूछने पर बोले, चाय बहुत अच्छी है हां थोड़ी मीठी जरूर है। इतना बोलते ही उनका घर ठहाकों से गूंज उठा।

Weather forecast: यूपी के मौसम का हाल जानिए 

चाय पीने के बाद प्रधानमंत्री आगे बढ़ गए पर कुछ ही घंटों के बाद मीरा को चाय पिलाने का रिटर्न तोहफा मिल गया। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मिल कर जाने के चंद घंटों बाद ही मंडलायुक्त गौरव दयाल और जिलाधिकारी नितीश कुमार भी मीरा के घर पहुंच गए।

मुख्यमंत्री जन आरोग्य बीमा का मिला कवर

जिलाधिकारी ने मीरा व उनके परिवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य बीमा से आच्छादित करने का स्वीकृति पत्र दिया। इस अभिलेख में मीरा व उनके पति सूरज कुमार, पुत्री दुर्गेश्वरी तथा पुत्र वीर और नैतिक के नाम भी शामिल हैं।

आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू

मीरा के परिवार की मासिक आय मात्र 4200 रुपये की है। मीरा को इस योजना से आच्छादित करने का आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से दिया गया है वहीं सीएम का पत्र मिलने के बाद आयुष्मान कार्ड बनाने की भी प्रक्रिया शुरू करी गई है। जिलाधिकारी ने कार्ड बनवाने के लिए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को पत्र भी लिखा है।

Related Posts

1 of 770