राज्य

Punjab News: बिना ड्राइवर के दौड़ी ट्रेन जानिए बड़ा अपडेट 

 

डेस्क। Punjab News: आज रविवार को पंजाब में एक बेहद ही चौंकाने वाली घटना देखने को मिली है। यहां एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के करीब 84 किलोमीटर तक दौड़ती भी रही। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं देखी गई। इस घटना से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया और ट्रेन को पंजाब के दसूहा के पास रोक लिया गया। रेलवे ने इस घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं।

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कठुआ रेलवे स्टेशन (Kathua Railway Station) पर रुकी एक मालगाड़ी अचानक से पठानकोट की ओर चल पड़ी। यह ट्रेन ढलान के कारण बिना ड्राइवर के चलने भी लगी थी, जिसके बाद बिना ड्राइवर के ट्रेन करीब 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही और इस घटना से रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप भी मच गया।

Haldwani News: कहां से आया सलमान के पास लाखों का कैश

आनन-फानन में कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को पंजाब के मुकेरियां में ऊंची बस्सी के पास रोका गया था। जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर का ये कहना है कि इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

जानकारी पर विश्वास करें तो, यह घटना रविवार सुबह करीब 7:10 बजे की है। जम्मू के कठुआ में ड्राइवर ने मालगाड़ी संख्या 14806R को रोका था और यहां ड्राइवर ट्रेन से उतरकर चाय पीने चला गया था। इसी दौरान ट्रेन अचानक चल पड़ी और स्पीड पकड़कर दौड़ने लग गई।

US Election: अपने ही ग्रह राज्य में निक्की हेली को मिली ट्रंप से करारी हार

कठुवा रेलवे स्टेशन के करीबी सूत्रों का कहना है कि मालगाड़ी कंक्रीट लेकर जा रही थी और यह कंक्रीट कठुआ से लोड किया गया था। जब चालक और सह-चालक चाय के लिए रुके तो इंजन चालू था और उसी बीच सुबह 7:10 बजे ट्रेन अचानक चल पड़ी। सूत्रों का कहना है कि ट्रेन से उतरने से पहले ड्राइवर ने हैंडब्रेक नहीं खींचे थे।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 735