राज्य

पीएम मोदी ने पहले दिन ही किसानों को दी बड़ी सौगात, इस फाइल पर किए साइन 

डेस्क। PM Kisan Samman Nidhi Yojana 17th Kist Release Date: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजाना के अंतर्गत अब तक 16 किस्त जारी करी जा चुकी हैं और अब बारी 17वीं किस्त की आ गई है। वहीं, मोदी सरकार बनते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने 17वीं किस्त जारी होने की फाइल पर साइन भी कर दिया हैं यानी अब जल्द ही योजना से जुड़े करोड़ों किसानों को किस्त का लाभ भी मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इस बारे में विस्तार से सबकुछ…

जानिए क्या है फैसला?

तीसरी बार पीएम मोदी के आते ही मार्केट ने पहले दिन मारा उछाल 

पीएम किसान योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनते ही पहले दिन पीएम किसान योजना की फाइल पर दस्तखत किए। पीएम मोदी ने 17वीं किस्त जारी करने की फाइल को पास भी कर दिया है ऐसे में अब लाभार्थियों को 17वीं किस्त मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

इतने किसानों को फायदा

मोदी सरकार ने 17वीं किस्त जारी होने का रास्ता साफ कर दिया गया है। ऐसे में इस बार 9.3 करोड़ किसानों को 17वीं किस्त का लाभ मिलेगा। वहीं, इस बार किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे।

किस्त पाने के लिए करें ये काम:-

PM Modi 3.0 New Cabinet: ये नेता हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल 

पहला काम

अगर आप पीएम किसान योजना से जुड़े हैं और चाहते हैं कि आपको किस्त का लाभ मिल सके, तो आपके लिए यह जरूरी है कि आप ई-केवाईसी करवा लीजिए अगर आप ये नहीं करवाते हैं, तो आपकी किस्त अटक सकती है। आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर या योजना के आधिकारिक पोर्टल pmkisan.gov.in से भी आप ई-केवाईसी करवा सकते हैं।

दूसरा काम

PM Modi 3.0 New Cabinet: ये नेता हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल 

योजना से जुड़े किसानों के लिए भू-सत्यापन भी करवाना अनिवार्य होता है। अगर आप ये काम नहीं करवाते हैं तो आप किस्त के लाभ से भी वंचित रह जाते हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 738