राज्य

Manipur violence: दो युवकों की हत्या के बाद हालात बिगड़े, इंटरनेट फिर से बंद 

 

 

डेस्क। मणिपुर में दो मैतई युवाओं की हत्या हुई है। इसके बाद से ही इंटरनेट फिर बंद कर दिया गया है। इंफाल निवासी 17 वर्षीय हिजाम लिनथोइंगामी और 20 वर्षीय फिजाम हेमजीत (20) इस साल 6 जुलाई को लापता हो गए थे और सोमवार को दो तस्वीरें सामने आईं जो पुष्टि करती हैं कि उन दोनों को मार दिया गया था। लगभग पांच महीने के बाद मणिपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल होने के कुछ दिनों बाद ही यह घटनाक्रम सामने आया है।

इस घटना के बाद घाटी के इलाकों में मैतई लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया है। एक तस्वीर में दोनों बाहर एक-दूसरे के बगल में बैठे दिखाईं दे रहे हैं, जबकि उनके पीछे दो आदमी हथियार लेकर खड़े नजर भी आ रहे हैं। दूसरे में कथित तौर पर उनके शरीर एक-दूसरे के बगल में जमीन पर गिरे दिख रहे हैं, जबकि हेमजीत का सिर तक गायब है।

दिल्ली में 25 करोड़ के गहनों की चोरी, दीवार में छेद कर स्ट्रांग रूम में घुसे चोर

तस्वीरें सामने आने के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री सचिवालय ने एक बयान जारी कर बोला है कि पुष्टि की तस्वीर में दिख रहे दो लोग लापता युवा थे। मुख्यमंत्री सचिवालय ने बोला कि संबंधित मामला पहले ही सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था।

बयान में यह भी कहा गया, “राज्य पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के सहयोग से उनके लापता होने के आसपास की परिस्थितियों का भी पता लगाने और दो छात्रों की हत्या करने वाले अपराधियों की पहचान करने के लिए मामले की सक्रिय रूप से जांच करने में जुटी हुई है। सुरक्षा बलों ने भी अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।”

दोनों युवा एक-दूसरे के पास में रहते थे। लिनथोइंगामी तेरा टोंगब्रम लीकाई नामक इलाके में रहता था। और हेमजीत तकयेल कोलोम लीकाई का निवासी भी था। लिनथोइंगामी के परिवार द्वारा पुलिस को दिए गए बयानों के अनुसार वह हर सुबह कीशमपत मुतुम लीकाई में एक कोचिंग सेंटर में ट्यूशन कक्षाओं में पढ़ने के लिए जाती थी। हालांकि 6 जुलाई को वह सुबह 8.30 बजे के समय तक वापस नहीं आई।

Housing Loan Subsidy Scheme: केंद्र सरकार आपको देगी घर बनाने के लिए लोन 

What's your reaction?

Related Posts

1 of 736