राज्य

Lok sabha election result: इस बार जनता ने दिए इतने मुस्लिम सांसद

 डेस्क। Lok sabha election result: पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट पर पहली बार दावेदार यूसुफ पठान ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता और छह बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी को 85,022 वोटों से हरा दिया है। असम के धुबरी में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के मुखिया मोहम्मद बदरुद्दीन अजमल को कांग्रेस के रकीबुल हुसैन ने 10 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया हैं

देश भर में कम से कम 17 मुस्लिम उम्मीदवारों ने लोकसभा सीटें जीतकर दिखाई हैं, जिनमें टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान भी शामिल हैं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को उनके गढ़ बहरामपुर में हराकर दिखाया है। इस साल लोकसभा चुनाव में कुल 78 मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में थे, जो पिछले चुनाव से काफी कम भी है, जब विभिन्न पार्टियों ने 115 मुस्लिम उम्मीदवारो को मैदान में उतारा।

Weather Update: यूपी में आज से बादलों की आवाजाही शुरु 

सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद ने 64,542 वोटों के अंतर से जीत हासिल करी तो कैराना से समाजवादी पार्टी की 29 वर्षीय उम्मीदवार इकरा हसन चौधरी ने बीजेपी के प्रदीप कुमार पर 69,116 वोटों से जीत भी हासिल करी हैं। गाजीपुर से निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी ने 5.3 लाख वोट लेकर एक बार फिर यह सीट जीती, जबकि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की माधवी लता कोम्पेला पर 3,38,087 वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर हैदराबाद सीट को बरकरार रखा है।

Lok Sabha Chunav Results 2024 Updates: NDA और विपक्ष दोनों आज कर सकते हैं बड़ी घोषणा 

लद्दाख में, स्वतंत्र उम्मीदवार मोहम्मद हनीफ ने 27,862 वोटों के अंतर से जीत हासिल करी है, जबकि एक अन्य स्वतंत्र उम्मीदवार अब्दुल राशिद शेख ने 4.7 लाख वोट हासिल करके जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट जीत ली है।

Lok Sabha Chunav Results 2024: क्या इस बार भारत में खिचड़ी सरकार

उत्तर प्रदेश में, समाजवादी पार्टी के मोहिबुल्लाह ने 4,81,503 वोट हासिल करके रामपुर सीट जीती, तो जिया उर रहमान ने संभल में 1.2 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल करी है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 738