राज्य

Lok Sabha Chunav Results 2024 Updates: NDA और विपक्ष दोनों आज कर सकते हैं बड़ी घोषणा 

डेस्क। Lok Sabha Chunav Results 2024 LIVE Updates: लोकसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए को झटका लगा है और चार सौ पार का नारा देने वाली एनडीए 300 पार के लिए भी तरस गई है। नतीजों से यह स्पष्ट है कि देश में गठबंधन की सरकार बनेगी। भाजपा को उत्तर प्रदेश और बंगाल जैसे राज्यों में काफी नुकसान झेलना पड़ गया है। इसके साथ ही महाराष्ट्र में भी विपक्षी गठबंधन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। कांग्रेस ने इसे जनता की जीत भी बताया।

Lok Sabha Chunav Results 2024: क्या इस बार भारत में खिचड़ी सरकार

नेपाल के पीएम ने दी बधाई

नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने ट्वीट किया है कि, ‘लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार बीजेपी और एनडीए की चुनावी सफलता पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई।’

मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बुधवार को विपक्ष की हुई बैठक

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद, INDI गठबंधन के नेता बुधवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक करने वाले हैं। बैठक में INDI गठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा भी होगी। इसके अलावा इस बैठक में नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से संपर्क करने के बारे में भी फैसला किया जाएगा।

देश में लगातार तीसरी बार एनडीए की बनेगी सरकार- एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एनडीए की जीत पर बोला है कि ‘चुनाव के बाद यह तय हो गया है कि देश में लगातार तीसरी बार एनडीए सरकार का गठन होने जा रहा है।’ उन्होंने जीत पर खुशी भी जताई है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 725