राज्य

Lok Sabha Chunav 2024: एक ही फ्लाइट में नीतीश कुमार और तेजस्वी 

डेस्क। Lok Sabha Chunav 2024 के नतीजे आने के बाद पीएम मोदी ने टीडीपी और जेडीयू की तारीफ करी थी। उन्होंने बीजेपी मुख्यालय में दिए अपने संबोधन में बोला था कि चेंद्रबाबू नायडू और नीतीश बाबू के नेतृत्व में हमें काफी शानदार सफलता मिली है।

यह बताया जाता हैं ना कि राजनीति में कोई किसी का दुश्मन नहीं होता और ना ही किसी से दुश्मनी लंबे समय तक रहती है। लोकसभा चुनाव के बाद बिहार में जिस तरह के राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिल रहा हैं इससे तो कुछ और ही कहानी सुनाई देती प्रतीत होती है। ऐसी खबर आ रही है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना से एक ही फ्लाइट में साथ में दिल्ली आ रहे हैं। चुकि राजनीति संकेतों और संभावनाओं पर आधारित होता है, ऐसे में इस खबर के सामने आते ही तमाम तरह की अटकलें भी लगाई जाने लगी हैं।

Weather Update: यूपी में आज से बादलों की आवाजाही शुरु 

राजनीति के जानकार नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का एक साथ एक ही फ्लाइट से दिल्ली आना कई तरह के संकेत सामने लाता है। इससे यह भी साफ है कि बीते कुछ महीने से नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच जितनी दूरी बनी थी उसमें कुछ हद तक कमी भी आई है।

Lok sabha election result: इस बार जनता ने दिए इतने मुस्लिम सांसद

लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आने के बाद से ही नीतीश कुमार एक किंग मेकर की तरह देखे जाने लगे हैं और राजनीतिक पंडितों का ऐसा मानना है कि अगर केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी तो इसमें जेडीयू जैसी पार्टी का सबसे ज्यादा योगदान होगा। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने इस आम चुनाव में 240 सीटें जीती हैं और ऐसे में बहुमत से 32 सीटें पीछे भी रह गई है। लिहाजा अब उसकी निर्भरता उसके घटक दलों पर काफी ज्यादा है।

पीएम मोदी ने जनता को धन्यवाद दिया

मंगलवार की शाम जब रुझान नतीजों में बदले तो पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पर पहुंचे और उन्होंने इस दौरान अपने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा। पीएम ने कहा है कि हमनें लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करके आज इतिहास रच दिखाया है। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने एनडीए के घटक दलों की भी तारीफ करी। पीएम मोदी ने खास तौर पर तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की जमकर तारीफ की करी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 725