राज्यViral 18

IPOs This Week: एक हफ्ते में इतने सारे IPO

डेस्क। IPOs This Week: आईपीओ के नजरिये से पिछले साल दिसंबर महीना बेहद ही शानदार रहा। ये सिलसिला नए साल में भी जरी रहने वाला है। नए साल के पहले सप्ताह में कोई नया New Initial Public Offerings (IPO) भी नहीं आया।

अब जनवरी के दूसरे सप्ताह से ये सिलसिला फिर से शुरू होने जा रहा है। इस हफ्ते एक नया मेनबोर्ड, तीन SME IPO के साथ प्राथमिक बाजार में फिर से हलचल मचाने की उम्मीद है।

Jyoti CNC Automation IPO

Jyoti CNC Automation Ltd IPO 9 जनवरी को प्राइमरी मार्केट में आने वाला है और 11 जनवरी को ये बंद भी होगा। CNC Automation कंपनी ने ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ का प्राइस बैंड ₹315 से ₹331 प्रति इक्विटी शेयर का निर्धारित किया है। कंपनी का लक्ष्य नए शेयर जारी करके ₹1,000 करोड़ जुटाने का बताया जा रहा है। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ का रजिस्ट्रार भी नियुक्त किया गया है।

ग्रे मार्केट ट्रैक करने वाली वेबसाइट्स के अनुसार, फिलहाल Jyoti CNC Automation IPO GMP यानी Grey Market Premium- ₹77 का है।

IBL Finance Limited IPO

ये SME IPO है जो IBL Finance IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 9 जनवरी, 2024 को खुलेगा और 11 जनवरी, 2024 को बंद हो जाएगा। आईपीओ की कीमत ₹51 प्रति शेयर की है। किसी एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2000 शेयर का है। यह ₹33.41 करोड़ का फिक्स्ड प्राइस इश्यू है। इसमें पूरी तरह से 65.5 लाख शेयरों का फ्रेश भी इश्यू है।

 फेडेक्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार भी है।

इस मकर संक्रांति पर विशेष मूहर्त 

IBL Finance Limited IPO GMP के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

New Swan Multitech IPO

New Swan Multitech IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 11 जनवरी, 2024 को ओपन होने वाला है और 15 जनवरी, 2024 को बंद होगा। यह ₹33.11 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है। इसमें पूरी तरह से 50.16 लाख शेयरों का एक फ्रेश भी इश्यू किया गया है।

Lok sabha elections में आमने सामने होंगे यूपी के विपक्षी दल

कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड ₹62 से ₹66 प्रति शेयर का तय किया है। किसी एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2000 शेयर है और हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड और शेयर इंडिया कैपिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड न्यू स्वान मल्टीटेक आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के रजिस्ट्रार की हैं। ये भी SME का IPO है।

ग्रे मार्केट ट्रैक करने वाली वेबसाइट्स के अनुसार, New Swan Multitech IPO GMP ₹35 का है।

Australian Premium Solar IPO

ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर (इंडिया) आईपीओ (Australian Premium Solar IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 11 जनवरी, 2024 को खुलने वाला है और 15 जनवरी, 2024 को बंद भी होगा। यह ₹28.08 करोड़ का बुक-बिल्ट इश्यू है। ये पूरी तरह से 52 लाख शेयरों का एक ताज़ा इश्यू भी है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड ₹51 से ₹54 प्रति शेयर तय की किया है। किसी एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2000 शेयर का है।

बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड ऑस्ट्रेलियन प्रीमियम सोलर (इंडिया) आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं जो लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार भी हैं। ये एक SME IPO है।

ग्रे मार्केट ट्रैक करने वाली वेबसाइट्स के मुताबिक, Australian Premium Solar IPO GMP फिलहाल ₹10 का है।

Kaushalya Logistics IPO Listing

Kaushalya Logistics IPO 8 जनवरी, 2024 को NSE SME पर लिस्ट हुआ है। इसके लिए बोली 29 दिसंबर, 2023 से शुरू हुई और 3 जनवरी, 2024 को समाप्त हो गई थी।

Related Posts

1 of 957