धर्म

Chardham Yatra: इस ऐज वालो के लिए नई गाइडलाइन

Desk। Chardham Yatra: चार धाम यात्रा पर जा रहे 50 साल से ज्यादा उम्र के श्रद्धालुओं के लिए अब अपना स्वास्थ्य जांच कराना काफी जरूरी होगा। यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की जगह-जगह पर नियमित स्वास्थ्य जांच भी करी जाएगी।

Lok Sabha Election: आज यूपी में पीएम और दीदी के गढ़ में नड्डा, अमित शाह का कार्यक्रम 

साथ ही चार धाम की यात्रा पर जा रहे 50 साल से ज्यादा की उम्र के लोगों के लिए एक बड़ी खबर भी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रा के मार्ग पर श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य कारणों से हो रही मौतों से चिंतित उत्तराखंड सरकार ने 50 वर्ष से अधिक आयु के यात्रियों की स्वास्थ्य जांच को अनिवार्य भी कर दिया है। आपको बता दें कि 10 मई को चार धाम यात्रा की शुरूआत होने के बाद से अब तक 20 से ज्यादा यात्रियों की स्वास्थ्य संबंधी कारणों से मौत भी हो चुकी है।

Delhi News Update: हरियाणा सरकार रोक रही दिल्ली में आने वाला पानी 

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने देहरादून में यह बताया कि चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य विभाग द्वारा जगह-जगह पर स्वास्थ्य जांच करी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि विशेष रूप से 50 वर्ष से अधिक आयु के यात्रियों की स्वास्थ्य जांच अनिवार्य रूप से की जाएगी। वहीं रतूड़ी ने यह बताया कि श्रद्धालुओं को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने हेतु स्वास्थ्य विभाग, ‘विश फाउंडेशन’ तथा हंस फाउंडेशन ने ‘ई-स्वास्थ्य धाम’ ऐप की शुरूआत करी है जिन पर उन्हें अपना स्वास्थ्य डाटा अपलोड भी करना होगा।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 164