Friday, December 9, 2022

Satyendar Jain: जेल में खाने को लेकर विवादों में दिल्ली के मंत्री

 

डेस्क। Satyendar Jain। दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से एक नया CCTV फुटेज सामने आ रहा है। साथ ही सामने आए वीडियो में वह जेल की सेल में भरपूर भोजन लेते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

भाजपा ने बुधवार को दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक नया वीडियो भी जारी किया है। इसमें एक व्यक्ति उन्हें जेल में खाना परोसता दिखाई दे रहा होता है। तिहाड़ जेल के सूत्रों के अनुसार जेल में रहने के दौरान दिल्ली के मंत्री का वजन 8 किलोग्राम बढ़ भी गया है वहीं उनके वकील ने यह दावा किया है कि उनका वजन 28 किलो कम भी हुआ है। इसके अलावा बीजेपी ने सत्येंद्र जैन के इस वीडियो पर आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना भी साधा है।

आप पर हमलावर हुई भाजपा

भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने ट्विटर पर यह लिखा, “जनाब कह रहे है मुझे जेल में खाने को कुछ नहीं दिया जाता और मेरा वजन 28 किलो कम हो गया। ख़ुद देख लीजिए यह जेल का तो खाना नहीं है, यह तो गज़ब है अरविंद केजरीवाल की महिमा।”
इसके अलावा अपने दूसरे ट्वीट में बीजेपी प्रवक्ता ने लिखा, “गजब है जैन साहब। ऐसा लग रहा है यह कोई जेल नहीं किसी रिसोर्ट में बैठे हो और कह रहे हो मेरा वजन 28 किलो कम हो गया क्योंकि खाना ही नहीं मिल रहा।”

जानकारी के लिए आपको बता दें सत्येंद्र जैन के वकीलों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश के सामने सोमवार (21 नवंबर) को यह अपील दायर कर आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल के अधिकारी सत्येंद जैन को उनकी धार्मिक मान्यताओं के हिसाब से खाद्य वस्तुएं नहीं दी जा रही हैं। अपील में यह भी कहा गया कि सत्येंद्र जैन मंदिर जाने में असमर्थ हैं इसलिए वह उपवास पर हैं और उन्हें पका हुआ भोजन, दाल, अनाज और दूध उत्पाद दिए जाने चाहिए जोकि जेल में नहीं मिल रहे हैं। साथ ही जैन के वकीलों ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद से उनके मुवक्किल का लगभग 28 किलो वजन घट गया है।

Related Articles

Latest Articles